काशीपुर, 29 नवंबर 2014: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट काशीपुर में बहुप्रतीक्षित "नीव 2014"  का आयोजन किया गया। इस समागम में उद्योग जगत की जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की। इस मौके पर विशेषज्ञों ने "लीन टू विन " के मुद्दे पर अपने विचार एवं अनुभवों को छात्रों के सामने रखा।इस बार के वक्ताओं की सूचि में उद्योग जगत के जाने-माने विशिष्टजनों के नाम हैं- जिनमे से प्रमुख श्री बिश्वम्भर मिश्रा (डायरेक्टर , महिंद्रा इंस्टिट्यूट ऑफ़ क्वालिटी ), श्री सुब्रोतो घोष (डायरेक्टर ,ग्लोबल बिज़नेस ट्रांसफॉर्मेशन , बार्कलेज बैंक ),श्री विकास सारंगधर (डायरेक्टर , सप्लाई चैन, गार्टनर ), श्री राजेश पेडणेकर (हेड ऑफ़ डिस्ट्रीब्यूशन ,फ़ाइज़र ), श्री देवदत्त रत्नाकर (एक्स सीईओ , इंनोवेंटिवे इंडस्ट्रीज लिमिटेड ) थे।

मुख्य अतिथि,  श्री बिश्वम्भर मिश्रा ,  डॉ गौतम सिन्हा,  समेत उपरोक्त सभी अतिथि जनों ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की. अपने उद्घाटन भाषण में श्री बिश्वम्भर मिश्रा ने उपस्थित विद्यार्थियों और शिक्षकों के समक्ष उद्योग जगत में लीन के इस्तेमाल और महिंद्रा में लीन पर उनके प्रयोगों पर विस्तार से व्याख्यान दिया. उन्होंने सभा को सम्बोधित करते हुए अपने जीवन के 45 बहुमूल्य वर्षों के सफर में इस विधा के सफल प्रयोगों पर प्रकाश डाला।
इसके पश्चात सुब्रोतो घोष ने अपने प्रभावशाली भाषण में सर्विस सेक्टर में लीन के प्रयोग महत्व बताया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए श्री विकास सारंगधर , श्री राजेश पेडणेकर एवं श्री देवदत्त रत्नाकर ने फैक्टरियों में क्वालिटी, कंट्रोल और लेअन के महत्व पर सामूहिक चर्चा की।इस मौके पर "इंडस्ट्रीज बेस्ट प्रैक्टिसेज " के मुद्दे पर सभी अतिथियों ने अपने विचार ज़ाहिर किये।

अंततः संस्थान के ओ. एस. एम क्लब और श्नाइडर इलेक्ट्रिक के साथ आयोजित के सस्टडी प्रतियोगिता के फाइनल राउंड का आयोजन हुआ जिसमे देशभर के मैनेजमेंट संस्थानों से आये छात्रों ने केस का समाधान प्रस्तुत किया। इस में आई आई एम उदैपुर , नीति , फॉर एवं के ज़ेसोमियया और अन्य संस्थानों ने भाग लिया।इस कार्यक्रम का समापन संस्थान के चेयरपर्सन , श्री कुणाल गांगुली के भाषण के साथ हुआ. उन्होंने सभी अतिथियों एवं विद्यार्थियों एवं स्पांसर स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक और इंडिया ग्लाइकोल लिमिटेड का धन्यवाद किया।