दिनांक 22 अप्रैल 2015 को वल्र्ड एसोसिएशन आॅफ स्माल एण्ड मीडियम इण्टरप्राईजेज (वासमे), नई दिल्ली द्वारा कुमायूं गढ़वाल चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (केजीसीसीआई) के सहयोग से चैम्बर हाऊस, बाजपुर रोड, काशीपुर में प्रोडक्ट्स डिजायन अवेयरनेस पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि चैम्बर के पूर्व अध्यक्ष श्री विजय कुमार जिन्दल थे। इस अवसर पर वासमे के महानिदेशक, डाॅ पी सी सभरवाल, आई.आई.टी, नई दिल्ली के डिजाईन एक्सपर्ट श्री रन्जन नैयर तथा राष्ट्रीय डिजायन संस्थान, अहमदाबाद के डिजायन एक्सपर्ट श्री संजय भटनागर उपस्थित थे।
सेमिनार में उपस्थित प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए केजीसीसीआई के कोषाध्यक्ष श्री नितिन अग्रवाल ने बताया कि किसी भी उत्पाद के डिजायन का एक विषेश महत्व होता है। उत्पाद की गुणवत्ता एवं उसके डिजायन के      आधार पर ही वस्तु का उचित मूल्य प्राप्त किया जा सकता है। आज उद्योगों को सरकारी प्रोत्साहनों के साथ-साथ  उन्नत टैक्नोलोजी की भी अति आवश्यकता है। अतः हमें सरकार से टैक्नोलोजी की मांग करनी चाहिए। उन्नत टैक्नोलोजी के द्वारा ही राज्य में उद्योगों का दीर्घकालिक विकास सम्भव हो सकता है।
श्री अतुल असावा ने अवगत कराया कि उद्यमी को हर सम्भव प्रयास करना चाहिए कि उसके उत्पाद का डिजायन आकर्षक एवं सुविधाजनक हो तभी वह अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में टिक सकता है। किसी भी उत्पाद की गुणवत्ता एवं डिजायन ही ग्राहक को सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं।
वासमे के महानिदेशक, डाॅ पी सी सभरवाल ने कहा कि वर्तमान में उद्योगों को कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करन पड़ रहा अतः उद्यमियों को अपने उत्पादों की गुणवत्ता एवं  डिजायन पर अधिक ध्यान देना चाहिए। उन्होंने भविष्य में वासमे द्वारा केजीसीसीआई के साथ इस प्रकार के अन्य कार्यक्रम आयोजित कराने का आश्वासन दिया।
आईआईटी, दिल्ली के डिजाईन एक्सपर्ट, श्री रन्जन नैयर ने स्लाईड के माध्यम से विभिन्न प्रकार के डिजायनों पर विस्तार से समझाया। देहरादून के डिजायन एक्सपर्ट श्री संजय भटनागर ने भी प्रतिभागियों को डिजायन के बारे में जानकारी दी।  
राष्ट्रीय लघु उद्योग विकास निगम देहरादून शाखा के सहायक प्रबन्धक श्री पुष्पेन्द्र सूर्यवंशी ने उद्योगों के विकास में सहायक एनएसआईसी द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में अवगत कराया।
सेमिनार में श्री अमित जिन्दल, श्री संदीप गोयल, श्री कुलदीप सिंह, श्री आर0 पी0 सिंह, जिला उद्योग केन्द्र के सहायक प्रबन्धक मौ0 कमर,  श्रीमति गीता चैहान, श्री मनोज कुमार, श्री पुनीत कुमार, श्री अजय गोयल, श्री सी0 पी0 सिंह, श्री राहुल बजाज, श्री विकास अग्रवाल, श्री हेमन्त शर्मा, श्री रिशी अग्रवाल, श्री निमिष अग्रवाल, श्री रोहित कुमार, श्री सतपाल सिंह आदि उपस्थित थे।
इनसाइड कवरेज न्यूज़ - www.insidecoverage.in, www.kashipurcity.com, www.adpaper.in