जिलाधिकारी ने की जिला योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा बैठक - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday, July 14, 2015

जिलाधिकारी ने की जिला योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा बैठक

जिलाधिकारी डाॅ0 पंकज कुमार पाण्डेय ने आज विकास भवन सभागार में जिला योजना सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश  दिये कि आगामी सितम्बर माह तक जिला योजना की 50 प्रतिषत धनराशि  व्यय हो जानी चाहिये। उन्होंने कहा कि धनराषि को व्यय करने हेतु अभी से ठोस रणनीति बना ली जाय। उन्होंने कहा कि जिन विभागों द्वारा अभी तक कार्यो के टेण्डर आमन्त्रित नही किये है वह हरहाल में 15 दिन के भीतर टेण्डर आमन्त्रित करने की कार्यवाही कर लें । उन्होंने कहा कि जिन योजनाओं के कार्य आरम्भ हो गये है उन्हें षीघ्र पूरा कर लिया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों में राज्य व केन्द्र पोषित योजनाओं में 01 अप्रेल की जो धनराशि अवषेश है उसे शीघ्र विकास कार्यो में खर्च किया जाय। उन्होंने कहा कि इन्दिरा आवास व मनेरगा के कार्यो में विषेश रूचि लेकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि नगर विकास व देवीय आपदा के तहत जो गत वर्श की धनराशि  शेष  है इस सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों से प्रगति रिपोर्ट मंगायी जाय। 
जिलाधिकारही ने सभी अधिकारियों को निर्देश  दिये  कि वर्ष  2015-16 हेतु विभागों को जो धनराशि जिला योजना से स्वीकृत कर दी गई है उसको तत्काल षतप्रतिषत रिलीज करवाकर कार्य प्रारम्भ कराये जाय। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो में गुणवत्ता बनी रहे। उन्होंने इन्दिरा आवास योजना केे तहत लाभार्थियों का चयन शीघ्र करने के निर्देश  दिये। उन्होंने समाज कल्याण अधिकारी/जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश  दिये कि गौरादेवी कन्याधन योजना के अन्तर्गत लाभार्थी छात्राओं के फार्म समय पर भरवाये जाय। उन्होंने कहा कि विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत दी जाने वाली छात्रवृत्ति/पेंशन समय पर लाभार्थियों के खातों में चली जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा मजदूरों को दी जाने वाली योजनाओं का भी प्रचार प्रसार करते हुये मजदूरों को इस योजना से आच्छादित किया जाय। उन्होंने कहा कि प्रधान मंत्री बीमा योजना के अन्तर्गत जिले के सभी गरीब जरूरतमंद लोगोे से बीमा कराया जाय तथा इस बीमा योजना से मनरेगा के मजदूरों को भी जोडा जाय।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश  दिये कि उन्हें जो गांव गोद दिये गये है वह इस माह उन गांवों में जाकर बैठक अवष्य करें साथ ही हमारा वृक्ष हमारा धन योजना का प्रचार प्रसार कराते हुए गांव के लोगों को अधिक वृक्षोरापण कराने के लिये प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी 17 जुलाई को अपने कार्यालय के आस पास एक पेड अवष्य लगाये। 
बैठक में सीडीओ इवा आशीष  श्रीवास्तव,पीडी बालकृश्ण,डीडीओ आरसी तिवारी समेत डीएफओ पराग मधुकर धकाते सहित मुख्य कृशि अधिकारी पीके सिंह,जिला उद्यान अधिकारी रतन सिंह,डीपीआरओ रमेश  त्रिपाठी व जिला योजना से जुडे विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थें।

www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad