योजनाअें को लेकर जनता के बीच जायें अधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday, September 1, 2015

योजनाअें को लेकर जनता के बीच जायें अधिकारी

रूद्रपुर 01 सितम्बर- राज्य पिछडा वर्ग परिषद  के उपाध्यक्ष मोहन गिरी गोस्वामी ने अधिकारियों से कहा कि वह लगातार कार्यालयों में बैठने के बजाय सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाअें को लेकर जनता के बीच जायें तथा सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को सरकार की गरीबोत्थान समेत अन्य योजनाओं की पर्याप्त जानकरी दे। 
 
श्री गोस्वामी आज विकास भवन सभागार में समाज कल्याण,पिछडावर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण से जुडे विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा बैठक में बोल रहे थें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश  दिये कि मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रदेश के अतिंम छोर पर खडे व्यक्ति तक सरकार की तमाम विकासपरक योजनाओं का लाभ पहुचंाने के लिये संकल्पित है लिहाजा सभी अधिकारी अनुसूचित जाति,जनजाति,पिछडी जाति व अल्प संख्यक वर्ग सहित हर वर्ग के विकास के लिये संचालित योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार करें । उन्होंने कहा कि लोगों तक योजनाओं का वृहत प्रचार प्रसार न होने से आम जनता योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाती है इसलिये विकास से जुडे सभी अधिकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार की पहल करें। श्री गोस्वामी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा तीलू रौतेली पेंशन योजना समेत अनेक समाजहित के कार्यक्रम चलाये है उनका सीधा लाभ हर जरूरतमंद लोगोें को मिले इसके लिये षीघ्र जनपद के विकासखण्डवार कल्याण षिविरों का आयोजन किया जाय तथा षिविरों में लोगों की विभिन्न योजनाओं की जानकारी के साथ ही मौके पर ही योजनाअसें से लाभान्वित किया जाय। उन्होने कहा कि कल्याण षिविर की शुरूआत किच्छा तहसील से की जाय। 
      श्री गोस्वामी ने समाज कल्याण विभाग की वृद्धावस्था,छात्रवृत्ति,पिछडावर्ग कल्याण,अल्पसंख्यक कल्याण सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की । उन्होने समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये की शासन की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से कोई भी पात्र व्यक्ति व छात्रवृत्ति योजना से कोई भी छात्र वंचित नही रहना चाहिये। समाज कल्याण अधिकारी द्वारा विभिन्न पेंषनो व अनु0जाति/जनजाति व पिछडी जाति तथा सामान्य वर्ग हेतु संचालित योजनाओ का व्योरा प्रस्तुत किया। श्री गोस्वामी ने अटल आवास योजना की समीक्षा करते हुये समाज कल्याण अधिकारी को निर्देष दिये कि अटल आवास निर्माण हेतु निर्धारित 35 हजार की धनराषि को बढाये जाने हेतु प्रस्ताव बनाकर भेजे। उन्होने कहा कि षासन ने कई महत्वाकांक्षी समाजोत्थान की योजनायें क्रियान्वित किये है जिनमें तीलू रौतेली पेंषन योजना भी शामिल है। इस प्रकार की योजनाओं को आमजन तक पहुंचाये ताकि सरकार का आमजन का विकास का मकसद पूरा हो सकें। जिला अल्पसंख्यक अधिकारी यशवंत सिंह ने संत बाबा केसर सिंह निधि की प्रगति व अन्य योजनाओं की जानकारी दी। 
     बैठक में पीडी डीआरडीए बालकृश्ण,डीडीओ आरसी तिवारी,जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग षंखधर,जिला प्रोवेशन अधिकारी वर्शा,जिला अल्पसंख्यक अधिकारी यषवंत सिंह,डीपीआरओ रमेश त्रिपाठी,मुख्य कृशि अधिकारी पीके सिंह, जिला उद्यान अधिकारी रतन सिंह,सहायक प्रबन्धक उद्योग योगेश पाण्डे सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी के अलावा हरीष पनेरू,गणेश उपाध्याय,ब्लाक प्रमुख दलजीत सिंह व अन्य लोग उपस्थित थे। 
 
A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad