जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने खाटीमा में सुनी समस्याएं - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, February 11, 2016

जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने खाटीमा में सुनी समस्याएं

खटीमा 11 फरवरी - जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश  रावत द्वारा आज खटीमा में जनता की शिकायतों को सुना गया। उन्होंने   अधिकतर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया तथा पेश समस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी सहित जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देष दिये ।

     राज्य आन्दोलनकारियों को अवगत कराते हुए श्री रावत ने कहा कि राज्य आन्दोलनकारियों के चिह्नीकरण हेतु 31 मार्च तक का समय रखा गया है। उसके बाद उन्हें पेंशन देने हेतु कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने  उत्तराखण्ड शहीदों के परिजनों को 16 फरवरी को देहरादून में भोज पर आमंत्रित किया है । उनकी समस्याओं  का समाधान देहरादून में ही किया जायेगा। इस अवसर पर श्री रावत द्वारा खटीमा में शमशानघाट निर्माण,  वर्श 2017-18 में ग्राम दाहढाकी में पुल निर्माण, कंजाबाग में पानी की निकासी हेतु नाली निर्माण, खटीमा मे वेस्टलव्यू होटल से मेलाघाट तक सम्पर्क मार्ग का नाम ठाकुर कमलाकान्त के नाम पर रखे जाने, अगर नगरपालिका जिम्मेदारी ले तो खटीमा में शुलभ शौचालय, झाऊपरसाा में पुल निर्माण, इस्लाम नगर हाई स्कूल का उच्चीकरण वर्ष  2016-17 में करने की घोशणा की। मोहसिन बेग द्वारा खटीमा महाविद्याालय में अभद्र व्यवहार के मामले में दो प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई । इस पर श्री रावत ने जिलाधिकारी को जांच कर सख्त कार्यवाही करने के निर्देष दिये। श्री रावत ने कहा कि शिक्षा आचार्याें के मामले में षीघ्र ही निर्णय लिया जायेगा। किसानों द्वारा बताया गया कि खटीमा राईस मिल द्वारा किसानों के धान का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। श्री रावत ने जिलाधिकारी एवं वरिश्ठ पुलिस अधीक्षक को राईस मिल मालिक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए किसानों का भुगतान कराने के निर्देष दिये। प्रेम सिंह की शिकायत  पर श्री रावत ने उमरुखुर्द दूध डेरी से सूजिया मौहल्ले तक सडक निर्माण करने के निर्देष लोक निर्माण विभाग को दिये। बसन्ती देवी की षिकायत पर श्री रावत ने चकरपुर के जमीन के मामले को समझकर पत्रावली षासन को भेजने के निदेैष दिये। कृशकों द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में कृषि रसायन नकली बेचे जा रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी डीपी सिंह, कृशि अधिकारी एवं कृशि रक्षा अधिकारी को सम्बन्धित रसायनों की जांचकर सम्बन्धित कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों को न्याय दिलाया जायेगा। उन्होंने बाल विकास सुपर वाईजरों को 1200 रुपये प्रतिमाह नियत यात्रा भत्ता दिये जाने का आष्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आषा व आंगनबाडी कार्यकत्रियों को 1000 रुपये और बोनस के रुप में दिये जायेगें। उन्होंने कहा कि  वे मुख्यमंत्री बीमा योजना के अन्र्तगत और अच्छा कार्य करें ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि आषा व आंगनबाडी कार्यकत्रियों के लिए पांच-पांच करोड का रिवाल्विंग फण्ड बनाया जा रहा है। इससे पूर्व श्री रावत ने राजकीय इण्टार काॅलेज वौवन बग्घा में बीते दिवस एलविन्डा जोल (पेट के कीडों की दवा) खाने से बीमार बच्चों को देखने प्रयास चिकित्सालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। वहां उन्होंने  बच्चों का हाल जाना व उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देष दिये कि इस मामले की जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देष दिये।
      इस अवसर पर पूर्व विधायक गोपाल सिंह राणा, ब्लाॅक प्रमुख दान सिंह राणा, वीरेन्द्र रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय,देवेन्द्र जुनेजा, डाॅ0 इन्द्रजीत सिंह बोरा, लखविन्दर सिंह, प्रकाश तिवारी, गुरुसेवक सिंह, बाबी राठौर, हरीश बोरा, शिल्पी अरोडा, नारायण सिंह बिश्ट, हरीश बावरा, तहरीर अहमद महेष जोशी आदि उपस्थित थे।
A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad