काशीपुर से मेरा पुराना रिश्ता है - मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, February 10, 2016

काशीपुर से मेरा पुराना रिश्ता है - मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत

काशीपुर10 फरवरी। मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत ने कहा कि काशीपुर से मेरा पुराना रिश्ता है। क्षेत्र के समावेशी विकास के लिए वह संकल्पित है। उन्होंने कहा काशीपुर को शिक्षा का हब बनाने के लिए रोडमैप तैयार किया गया है। उन्होंने काशीपुर में कन्या इंटर काॅलेज बनाये जाने की मंजूरी दी। 
 
 श्री रावत आज नगर निगम प्रांगण में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत विशाल जनसमूह को  संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा महिला सशक्तीकरण के लिए सरकार पूरी तरह सरकार प्रयासरत है। जिसके अंतर्गत् महुआडाबरा में कन्या इंटर काॅलेज के साथ ही कन्या आई.टी.आई. भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा पिछली आपदा में प्रदेश का बहुत बड़ा नुकसान हुआ, लेकिन हम सभी ने दृढ़ आत्म शक्ति से पुनः विकास की लंबी छलांग लगाने की तैयारी कर ली है। उन्होंने प्रदेश के चहुँमुखी विकास के लिए शिक्षा, खेती और शिल्प ;हुनरद्ध पर फोकस करने पर जोर दिया। शिक्षा में गुणवत्ता समय की माँग है, इसलिए अभिभावकों को चाहिए कि वह शिक्षा के मामले में अपने बच्चों के सहभागी बनें। उन्होंने कहा कि ऊर्जा के क्षेत्र में हमने काफी सुधार किया हैं आने वाले समय में उद्योगों को निरन्तर 24 घंटे विद्युत उपलब्ध करवाई जाएगी। श्री रावत ने कहा नीति आयोग के सर्वे के अनुसार देश के छः राज्यों में हमारे प्रदेश की विकास दर 13.33 प्रतिशत है तथा हमारा प्रयास है कि आने वाले दिनों में इस दर को 17 से 18 प्रतिशत तक बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों के सर्वांगीण विकास के लिए किसानों को आगामी वर्ष तक मृदाकार्ड उपलब्ध करवा दिये जायेगें। उन्होंने कहा उत्तराखण्ड देश के उन प्रदेशों में शामिल है जिनमें दुग्ध उत्पादकों को 4 प्रतिशत बोनस दिया जा रहा है। 
श्री रावत ने कहा गन्ना किसानों के बकाये का सौ फीसदी भुगतान कर दिया गया है तथा चीनी मिल काशीपुर के किसानों के बकाये के भुगतान के लिए वह निरन्तर प्रयासरत है। उन्होंने कहा बिजली पर सरचार्ज माफ कर दिया गया है, जिससे बुनकर वर्ग को विशेष लाभ मिलेगा। श्री रावत ने कहा कि काशीपुर में जल निकासी के लिए रोडमैप तैयार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि काशीपुर की पाँच सड़कों के निर्माण कार्य कराये जायेगें। काशीपुर से बाजपुर रोड तक फ्लाईओवर बनाये जाने के लिए केन्द्रीय मंत्री से वार्ता की गई है तथा राष्ट्रीय राजमार्गो की हालत भी शीघ्र सुधारी जाएगी।
 
राजस्व मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि सरकार ने अपने अब तक के काय्रकाल में विकास के नये आयाम कायम किये हैं तथा सरकार प्रदेश को विकास कार्यो से आच्छादित करने के लिए प्रतिब( है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी जनता को संबोधित किया। पूर्व सांसद के.सी. सिंह बाबा ने विभिन्न प्रकार की भूमियों के विनियमितीकरण कराये जाने की बात कही। विनोद वात्सल्य ने कहा कि काशीपुर नगर व देहात के समुचित विकास के लिए सीएम का ध्यान आकृष्ट किया।
इस अवसर पर विधायक हरभजन सिंह चीमा, डाॅ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल, संजय कपूर, पूर्व सांसद के.सी. सिंह बाबा, अलका पाल, मुकेश मेहरोत्रा, ब्रहमा सिंह पाल, संदीप सहगल, चेतन अरोरा, जितेन्द्र सरस्वती, मोहन गिरी गोस्वामी, संजय नेगी, मनोज जोशी,  मुशर्रफ हुसैन, गुरमुख सिंह, पवन कपूर समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि एवं जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ. आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी केवल खुराना सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad