शिक्षा एवं जनपद प्रभारी मंत्री ने किया 05 करोड 41 लाख की योजनाओं लोकार्पण - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, August 16, 2016

शिक्षा एवं जनपद प्रभारी मंत्री ने किया 05 करोड 41 लाख की योजनाओं लोकार्पण

रूद्रपुर 16 अगस्त- प्रदेश  के विद्यालयी शिक्षा एवं जनपद प्रभारी मंत्री श्री मंत्री प्रसाद नैथानी द्वारा आज कलक्ट्रेट  परिसर में 05 करोड 41 लाख की विभिन्न योजनाओं का विधिवत लोकार्पण/शिलान्यास किया गया।  जिसके अन्तर्गत ग्राम जगतपुरा सिंह कालोनी बलवीर रावत के घर से पुरोहित किराना स्टोर तक सीसी मार्ग का निर्माण,ग्राम जगतपुरा में अटरिया मंदिर से जगतपुरा रोड तक डामरीकरण,ग्राम जगतपुरा में सिंह कालोनी में लक्ष्मण सिंह पाल के धर से कमला पाल के घर तक सीसी मार्ग का निर्माण  28.50 लाख से किया जायेगा। इसी प्रकार ,ग्राम सभा रम्पुरा वार्ड में अशोक कन्हैेया के घर से ईष्वरी कालोनी,रम्पुरा मेन रोड से बब्बू के घर तक राम गडिया गुरूद्वारे के सामने से बलराज सिंह के घर तक 32.50 लाख,वार्ड नं0-14 में ट्रान्सफार्मर से गंभीर मैरीज पैलेस,ग्राम पंचायत भूरारानी में अंजु कालोनी से भुूरारानी रोड तक 14 लाख,ग्राम सभा फाजलपुर में त्रिलोचन सिंह के घर से प्रीत विहार तक सीसी रोड,अयुब खां के घर से पार्क तक सीसी मार्ग बराड नगर गुरूद्वारे से गुरूलाल सिंह के घर तक 31.50 लाख,जिला योजना 2014-15 के तहत ग्राम अमृतनगर में सीसी मार्ग,ग्रामू अमृतनगर नं0-1 में पक्की सडक से निहार तक,ग्राम श्रीरामपुर में पक्की सडक से राधा के घर तक ,गदरपुर ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम लक्खीपुर में मुख्य मार्ग से सतपाल सिंह के घर तक 100 मी0 मार्ग का निर्माण 31.50 लाख,एनएच पर प्रेम आश्रम के पीछे होते हुये सीसी सडक का निर्माण,आनन्द खेडा नं0-2 में ंपक्की सडक से करनैल सिंह के घर तक 100 मी0,आनन्द खेडा के आन्तरिक सीसी मार्ग का निर्माण ग्राम मुडिया/खानपुर नं0-2 में सीसी मार्ग का निर्माण 30 लाख,पूल्ड हाउसिंग के अन्तर्गत आवासों का निर्माण 195.48 लाख,ग्राम निर्माण विभाग द्वारा जिला योजना के अन्तर्गत स्पोट्र्स स्टेडियम रूद्रपुर आवासीय क्रीडा छात्रावास का निर्माण 125.34 लाख के कार्यो का लोकार्पण किया गया व छतरपुर में छतरपुर डेरे से त्रिसान के घर तक सडक का निर्माण 52.17 लाख के कार्यो का शिलान्यास किया गया।

श्री नैथानी में अपने सम्बोधन में कहा कि विकास कार्य सभी के सहयेाग से होते है । उन्होंने कहा कि जिले में जो विकास कार्य किये जा रहे है वह समयबद्ध तरीके से पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरे होने चाहिये ताकि जनता को योजनाओं का लाभ दीर्धकाल तक समय पर मिल सकें।  उन्होंने कहा कि सभी लोगों को विकास की दौड में आगे होना चाहिये ताकि जिले का समग्र विकास हो सकें। उन्होनंे कहा कि जनपद उधम सिंह नगर के लिये गौरव की बात है कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत राष्ट्रीय स्तर पर जनपद को 10वां स्थान तथा प्रदेश  में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि जिले में जो विकास कार्य हुये है उनका वृहद प्रचार प्रसार किया जाय ताकि लोगों को जानकारी मिल सकें । प्रभारी मंत्री द्वारा जनपद स्तर पर आयोजित अध्यापक क्विज प्रतियोगिता के पुरस्कारों का भी वितरण किया साथ ही जनपद में चलाये जा रहे मिषन आगाज की टीम को भी पुरस्कृत पर प्रषस्ति पत्र दिया गया। श्री नैथानी ने जिले में क्राइम को नियन्त्रित करने के लिये एसएसपी अनन्त षंकर ताकवाले के कार्यो की सराहना की। 
जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि प्रभारी मंत्री के मार्ग निर्देशन में जनपद के विकास कार्यो को गति मिल रही है । उनके द्वारा जो निर्देष दिये गये है उन्हें पूरा कर जनपद को विकास के क्षेत्र में और आगे ले जाया जायेगा। जिला पंचायत अध्यक्ष ईष्वरी प्रसाद गंगवार ने कहा कि जनपद में चल रहे विकास कार्येा का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाय। उन्होनंे श्री नैेथानी से कहा कि यह जिला काफी बढा है लिहाजा विकास के मदों और अधिक धन दिये जाने की आवष्यकता है । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने वार्ड नं0 12,13,14,15,16 में एक प्रा0 विद्यालय खोलने की बात कही। जिस पर प्रभारी मंत्री ने आष्वासन देेते हुये कहा कि यह कार्य षीघ्र किया जायेगा। श्री ठुकराल ने विकास कार्येा के भौेतिक सत्यापन किये जाने की बात कही।  
     बैठक में अपर जिलाधिकारी दीप्ति वेष्ष्य,मुख्य शिक्षा अधिकारी डाॅ0 नीता तिवारी,पीडी बालकृश्ण,डीडीओ आरसी तिवारी, जिला अध्यक्ष कांग्रेस नारायण सिंह बिश्ट,हरीश  पनेरू,विपिन खोलिया,हरीश  बावरा,केदार पलडिया,प्रेमलता सिंह, सहित अनके जनप्रतिनिधि व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थें।


Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad