सुप्रीम कोर्ट से मिले शिक्षा के अधिकार को छीन रहे अधिकारी ! - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, August 17, 2016

सुप्रीम कोर्ट से मिले शिक्षा के अधिकार को छीन रहे अधिकारी !

काशीपुर, सरकारी शिक्षा की दुर्दशा किसी से छुपी नहीं है, इसीलिए सुप्रीम कोर्ट ने गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए शिक्षा का अधिकार कानून बनाया , जिसमे गरीब बचों को निजी स्कूल में 25% कोटा दिया जाता है, लेकिन काशीपुर के शिक्षा अधिकारीयों ने ना  केवल गरीब बच्चों से शिक्षा का धिकार छीना बल्कि उस स्कूल को ही पुलिस का डंडा दिखाकर बंद करवा दिया। 

दशमेश पब्लिक स्कूल (लोहिया पुल ) 1991 से मान्यता प्राप्त स्कूल है , जिसमे शिक्षा के अधिकार कानून के तहत अनेक बच्चे  पढते थे, लेकिन आज वो गरीब बच्चे सड़क पर घूम रहे हैं , यह बच्चे SC और BC जाति से सम्बन्ध रखते हैं।
इन गरीब बच्चों के दुखी माँ -बाप शिक्षा अधिकारियों, प्राशासन और उत्तराखंड की सरकार से पूछ रहे हैं की उनके बच्चों को शिक्षा के अधिकार से क्यों वंचित किया गया ? अब हमारे बच्चे कहाँ जाए?

अगर उत्तराखंड सरकार और प्रशासन थोड़े भी संवेदनशील है तो गरीब बच्चों को शिक्षा से वंचित कर सड़क पर लाने वाले अधिकारियों को सख्त से सख्त सजा दें।  और इन बच्चों को शिक्षा का अधिकार फिर से दिया जाए।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad