भगवान राम ने सर्व समाज की व्यवस्था को अंगीकार करने का सन्देश दिया - हरीश रावत - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, September 27, 2016

भगवान राम ने सर्व समाज की व्यवस्था को अंगीकार करने का सन्देश दिया - हरीश रावत

गदरपुर 27 सितम्बर- मुख्यमंत्री श्री हरीश  रावत ने कहा कि रामलीला भगवान पुरुषौत्तत राम के जीवन आदर्शो  को अंगीकार करते हुये सबको मिलजुल कर आपसी सौहार्द बनाकर रहने का सन्देश देती है । 
यह बात आज श्री रावत ने गदरपुर शिव मंन्दिर रामलीला कमेटी के स्वर्ण जयन्ती वर्ष  पर स्मारिका विमोचन एवं रामलीला का उ्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुये कही। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलित कर किया। श्री रावत ने कहा कि भगवान राम ने सर्व समाज की व्यवस्था को अंगीकार कर रीछ वानरों से मेलजोल बनाकर हमें तरक्की व देश की एकता को बनाये रखने का सन्देश दिया है । उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि चन्द्रगुप्त मौर्य, बादशाह अकबर व अशोक महान सम्राट तभी कहलाये क्योकि उन्होंने सर्व समाज के लोगों को एकता के सूत्र में पिरोया । श्री रावत ने कहा कि पूरी तराई समेत गदरपुर कौमी एकता का हृदय है इसलिये हमें किसी भी सूरत में देश की एकता अखण्डता को बनाये रखना है । उन्होनेे देश की सीमा पार से जो चुनोैतिया हमें मिल रही है हमें किसी भी सूरत में देश की एकता व अखण्डता को अक्षुण्य बनाये रखने के लिये एक रहना होगा। 
 
श्री रावत ने शिव मंदिर रामलीला कमेटी को 5 लाख रूपये देने तथा गदरपुर में इसी वर्ष  डिग्री कालेज खोलने की घोषणा की। बाद में श्री रावत ने श्री सनातन धर्म सभा समिति प्रागण में सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इस भवन के तैयार हो जाने से लोगों को एकता का सन्देश मिलेगा । उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र  की उन्नति आपसी भारे चारे व प्रेम से रहने में ही निहित है। उन्होंने कहा कि हमने एकता के बल पर ही ऐसे देश के लोगों से आजादी हासिल कि जिनके राज्य में सूर्य अस्त नही होता था। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का पिछला बकाया का 90 प्रतिशत राशि का भुगतान कर दिया गया तथा इस पेराई सत्र के मौके पर सौ फीसदी गन्ना बकाया भुगतान कर दिया जायेगा। 
श्री रावत ने कहा कि जव वह मुख्य मंत्री बने उस समय राज्य की कृशि विकास दर 3 प्रतिशत थी जो वर्तमान में साढे पांच प्रतिशत है जिसे वर्ष  2018 में 8 प्रतिशत तक बृद्धि करनी है। हम अन्न उत्पादन के क्षेत्र के लगातार आगे बढ रहे है। इसके साथ देश के 6 विकसित राज्यों में उत्तराखण्ड भी शामिल है । श्री रावत ने कहा कि सामाजिक पेंशनरों की संख्या वर्तमान में 7.3 लाख है जिसे 2018 तक 10 लाख कर दिया जायेगा। महिला सशक्तिीकरण विकास के नये आयाम स्थापित किये है। 2018 तक प्रत्येक गांव को सम्पर्क मार्गो से जोड दिया जायेगा। वर्तमान में राज्य में एक साथ एक हजार सडके बनाई जा रही है। श्री रावत ने कहा कि सरकार की लडाई गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोडने के लिये है। हर गरीब को घर व अन्न मिले इसके लिये खाद्य सुरक्षा योजना संचालित की गई है। श्री रावत ने कहा कि प्रदेश के सभी पट्टा धारी लोगों भूमि का मालिकाना दिया जायेगा। 
 राजस्व मंत्री यषपाल आर्य ने रामलीकी की 50वीं वर्शगंाठ पर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों को बधाई दी। उनहोंने कहा कि भविश्य में कमेटी अच्छा कार्य मर्यादा पुरूशोत्तम राम के आदर्षो को आंगे बढायेगी । 
    इस अवसर पर विधायक अरविन्द पाण्डे व ललित फस्वाण,श्रीमती रीना कपूर,शिल्पी अरोरा,मिक्की कपूर,अंजू भुड्डी,जय किशन अरोरा,वेद भगत,प्रवीन भगत,शषांक त्यागी,राकेश भूसरी, हरी चन्द छावडा,ओम प्रकाष,राकेश चावला,ष्याम लाल,जरनैल सिंह काली,विजय सुखीजा,सुभाश बेहड,रमेश ग्रोवर के अलावा जिलाधिकारी चन्द्रेष कुमार यादव व एसएसपी सैंथिल अबुदई समेत सभी जिलास्तरीय अधिकारी व क्षेत्र के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad