’’मिशन पोषण आरोहण’’ कार्यक्रम के तहत गोद लिए हुये बच्चों से मिलने पहुंचे डी एम् - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, September 6, 2016

’’मिशन पोषण आरोहण’’ कार्यक्रम के तहत गोद लिए हुये बच्चों से मिलने पहुंचे डी एम्

रूद्रपुर 06 सितम्बर - जिला प्रषासन द्वारा जनपद में अतिकुपोषित/कुपोषित बच्चों को स्वस्थ बच्चों की श्रेणी में लाने के लिए ’’मिशन पोषण आरोहण’’ कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी क्रम में आज जिलाधिकारी डॉ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने खेडा स्थित आंगनबाडी एवं रम्पुरा स्थित चौरासी घण्टा मन्दिर पहुंचकर ’’मिशन पोषण आरोहण‘‘ के तहत गोद लिए हुये बच्चों का हालचाल जाना। उन्होंने बच्चों के स्वास्थ्य की प्रगति जानने के लिए बच्चों का वजन परीक्षण करवाया। गोद लिए हुए बच्चों के स्वास्थ्य में आशातीत सुधार हो रहा है। जिलाधिकारी ने बच्चों को पोषक आहार किट व स्वच्छता सम्बन्धी वस्तुओं के किट का भी वितरण किया। बता दें कि जिलाधिकारी श्रीवास्तव ने खेडा क्षेत्र के 05 अतिकुपोषित  बच्चों जिनके नाम जागृति, नीतू, राजा, अषिंका व राहुल हैं को गोद लिया है व रम्पुरा क्षेत्र के भी 05 अतिकुपोशित बच्चों जिनके नाम राजरानी, शालिनी, महेशष, गुंजन व महक हैं को गोद लिया है। जिलाधिकारी प्रत्येक माह इन बच्चों का वजन एवं स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के साथ ही पोशक आहार किट का भी वितरण करते हैं।
 
आज वजन परीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बच्चों के अभिभावकों से कहा कि वे बच्चों के मुंह में अगुंली डालने की आदत को छुडवायें तथा उनकी शारीरिक स्वच्छता का विशेष  ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए जो पोशक आहार दिया जा रहा हैं उसे किट में लिखी गई प्रतिदिन की मात्रा के अनुसार ही दिया जाय ताकि बच्चें उसे ठीक से पचा सकें। जिलाधिकारी ने मिषन पोशण आरोहण से जुडे अधिकारियों हेतु सन्देष जारी किया है कि वे प्रत्येक माह की 05 तारीख को गोद लिए हुए बच्चों का वजन एवं स्वास्थ्य परीक्षण करवाने के साथ ही पोशक आहार किट का भी वितरण करें। यदि इस तिथि को अपरिहार्य कारणों से अधिकारी आंगनबाडी केन्द्रों पर नहीं जा पाते हैं तो माह की अन्य किसी तिथि में जाकर बच्चों का हालचाल जाने।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी एके मिश्रा, आंगनबाडी कार्यकत्री कंचन, अमितापाल, षकुन्तला, सीतारानी, नीलम व मीना तथा बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे।


Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad