रुद्रपुर 04 अक्टूबर - आगामी विधानसभा चुनाव 2017 को दृश्टिगत रखते हुए निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार जनपद मे विधानसभा निर्वाचन नामावलियों का 01 जनवरी 2017 की अर्हता तिथि के आधार पर विषेश संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य प्रत्येक मतदेय पर 01 अक्टूबर से प्रारम्भ कर दिया गया है जो 31 अक्टूबर तक चलेगा। जनपद की निर्वाचक नामावलियों को आडिट करने हेतु भारत निर्वाचन आयोग से तीन सदस्यीय अधिकारियों का दल भी दो दिन पूर्व जनपद में पहुंच गया है। इस तीन सदस्यीय अधिकारियों के दल ने आज कलक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आवष्यक बैठक कर निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से कहा कि वे सभी अपने-अपने क्षेत्रों में 01 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्य का व्यापक प्रचार प्रसार करें ताकि किसी भी मतदान के पात्र महिला व पुरुश का नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज होने से न छूटे। उन्होंने  कहा कि जब निर्वाचक नामावली सही व त्रुटि रहित होगी तभी विधानसभा चुनाव निश्पक्ष व पारदर्षी तरीके से सम्पन्न होगें। उन्होंनें कहा कि लोगों को सम्बन्धित क्षेत्र के बीएलओ एवं नाम दर्ज व फार्म भरने की कार्यवाही के बारे में बताया जाय ताकि सभी लोग यह जांच लें  कि उनका नाम निवार्चक नामावली में जुडा है अथवा नहीं। साथ ही यदि कोई व्यक्ति अपने पहचान पत्र में गलत दर्ज हुए नाम, पता, लिंग, आयु आदि में संषोधन करवाना, एक विधानसभा में स्थान परिवर्तन व किसी व्यक्ति का देहान्त होने पर उसका नाम सूची से हटवाना चाहता है तो वह बीएलओ के पास उपलब्ध सम्बन्धित प्रारुप भरकर निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज करवाने के साथ ही संषोधन भी करवा सकता है। उन्होंने कहा कि इस बात का विषेश ध्यान दिया जाय कि जो महिला और पुरुश 01 जनवरी 2017 को 18 वर्श की आयु पूर्ण कर लेगें अथवा पूर्ण कर चुके हैं उनके नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज होने से न छूटे ताकि सभी पात्र व्यक्ति अपने मत का प्रयोग कर सकें। टीम सदस्यों ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी से कहा कि सभी जनप्र्रतिनिधियों को उनके क्षेत्र में तैनात बीएलओ के नाम एवं फोन न0 की सूची उपलब्ध करा दी जाय। साथ ही सभी बीएलओ को निर्देषित किया जाय कि वे अपने से सम्बन्धित मतदेय स्थल पर निर्धारित समयावधि तक अवष्य उपस्थित रहें।
 
    उप जिला निर्वाचन अधिकारी दीप्ति वैष्य ने निर्देष जारी किये है कि जो व्यक्ति नाम,पता आदि के संषोधन से सम्बन्धित प्रारूप भरकर बीएलओ के पास जमा कर रहे है वें सम्बन्धित फार्म की रसीद अवष्य प्राप्त कर लें। 
    बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी संतोश कुमार,सौम्यजीत घोश व अजय कुमार, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हरीष सिंह रावत,जनप्रतिनिधि अमरजीत प्रसाद गुप्ता,मो0षरीफ अंसारी,भृगुराषन राव,रमेष तिवारी,लेखराज गौतम,चन्द्रसेन कोली,बाबू खान,राजेष यादव,डा0वीएस गौतम,जकी रजा,ताहिर अली,ओमकार सिंह,ललित पांडे,चै0भूपेन्द्र सिंह,भारत भूशण चुघ आदि उपस्थित थे।     

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel