ग्राम जसपुर खुर्द काशीपुर के द्रोणासागर मैदान में युवक मंगल दल द्वारा ग्रामीण बालक बालिकाओं के प्रोत्साहन हेतु विभिन्न प्रकार के खेल-कूद प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के लगभग 200 बच्चों ने प्रतिभाग किया । । प्रतियोगिता का परिणाम निम्न रहा:-

प्रतियोगिता में  अण्डर 12 के बालका वर्ग में 100मी0 की दौड़ में एम0 ए0 एके0 की सुहानी प्रथम, लक्ष्य कानवेन्ट की दिव्या द्वितीय, व नीतू तृतीय रही। अण्डर 14 वर्ग में 200मी0 दौड़ में एम0 ए0 एके0 की सुमन ने प्रथम, आर0 वी0 एम0 की उमरा ने दूसरा तथा महविश ने तीसरा स्थान, अण्डर 16 वर्ग में 400 मी0 दौड़ में आर0वी0एम0 की उमरा ने प्रथम, एम0 ए0 एके0 की अकांक्षा ़िद्वतीय तथा आर0 वी0 एम0 की शिवानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अण्डर 12 , चक्का फेंक में सुहानी प्रथम, प्रीती ने दूसरा तथा अकांक्षा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वही अण्डर 14 चक्का फेंक में लक्ष्मी ने प्रथम, रिंकू ने दूसरा तथा प्रियाशी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
    अण्डर 12 के बालक वर्ग में 100मी0 की दौड़ में नीलकंठेश्वर के आकाश ने प्रथम, आर0वी0एम0 के रितेश्वर ने द्वितीय, व रजत तृतीय रही। अण्डर 14 वर्ग 200मी0 दौड़ मे प्रतापपुर इ0काले0 के गुरदीप प्रथम लक्ष्य कानवेन्ट के महावीर ने दूसरा तथा प्रशान्त ने तीसरा स्थान, अण्डर 400 मी0 दौड़ में कमलपुर ने प्रथम, एम0 ए0 एके0 के मो0 अरमान ़िद्वतीय तथा आर0 वी0 एम0के अनमोल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अण्डर 12 , चक्का फेंक में लक्ष्य कानवेन्ट के अभिषेक ने प्रथम, गौरव ने दूसरा तथा सतीश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। वही अण्डर 14 चक्का फेंक में लक्ष्य कानवेन्ट के निखिल ने प्रथम, राहुल ने दूसरा तथा महावीर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अण्डर 16 वर्ग चक्का फेंक में प्रतापपुर इ0 काले0 के मनीषपुरी ने प्रथम, अभयनेगी द्वितीय, विजय सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गोला फेंक के अण्डर 12 वर्ग में लक्ष्य कानवेन्ट के नमन प्रथम, मृत्युंजय द्वितीय, व विशाल तृतीय रहे।
इससे पहले कार्यक्रमका शुभारम्भ मुख्य अतिथि ब्लाक प्रमुख काशीपुर के श्री गुरमुख सिंह ने किया। साथ में ग्राम जसपुर खुर्द के आनंद कुमार एड0 विशिष्ट अतिथि रहे। दोनों ने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर कार्यक्रम संचालक व मंगल दल ग्राम जसपुर के अध्यक्ष ने दोनांें अतिथियों का सत्कार करने हुए कहा कि बजट की कमी के चलते कार्यक्रम में कुछ कमियाॅ रह जाती हैं। ग्राम प्रधान ने इस कार्यक्रम के सफल होने की कामना करते हुए उचित सहायता करने के आश्वासन दिया। मुख्य अतिथि ने अपने भाषण में बच्चों को खूब समझाया और एक अच्छी कहानी के माध्यम से उन्हें प्रोत्साहित करने हुए लक्ष्य को पाने हेतु खूब मेहनत करने को कहा इस दौरान बच्चों में खासा उत्साह देखा गया सबने खूब तालियाॅं बजाई। इस प्रतियोगिता में भाग लेने आए 15 स्कूलांे में प्रमुख रूप से लक्ष्य कान्वेन्ट पब्लिक स्कूल, खड्कपुर, आर0 वी0 एम0 बालिका इण्टर कालेज, एम0 ए0 एकेडमी0, नीलकंठेश्वर स्कूल, प्रतापपुर इण्टर कालेज आदि रहे।
    प्रतियोगिता के उपरांत सभी विजेता खिलाड़ियों केा एम0 ए0 एके0 के प्रांगण में एकेडमी की प्रधानाचार्या अल्का परवीन तथा लक्ष्य एकेडमी की प्रधानाचार्या  श्रीमती प्रभा पाल ने संयुक्त रूप् मेडल पहनाकर पुरस्कृत किया। इस दौरान आयोजन के अध्यक्ष नवीन सिंह बिष्ट ने बताया कि चयनित खिलाड़ियों को आगामी 26 तारीख को बाजपुर में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का अवसर प्रदान किया जायेगा।
    इस दौरान मीडिया के बाल की खाल चैनल के नादेश जी ने पूरा कार्यक्रम अपने कैमरे में रिकार्ड किया। यहाॅं मंगल दल के सचिव सुरजीत सिंह सहित नीलकंठेश्वस ने संचालक श्री अनुज बिष्ट,एम0 ए0एके0 के मैनेजर श्री अशोक कुमार,के अलावा शमशेर सिंह, राकेश कुमार, बलवंत, श्रीमती मंजू, समीर, पूजा, सूशीला, स्नेहा, निखिता शराफत जी, अली वारिश राजीव कुमार, संजय, सुरेन्दर सिंह, शिवराज सिंह आदि मौजूद रहे।


Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live