52 करोड़ 09 लाख 48 हजार से होगा जिले का विकास - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Monday, May 29, 2017

52 करोड़ 09 लाख 48 हजार से होगा जिले का विकास

रुद्रपुर 27 मई - कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला नियोजन समिति की बैठक में जनपद के प्रभारी मंत्री प्रकाष पंत द्वारा वर्ष  2017-18 में सभी विभागों के लिए कुल 52 करोड़ 09 लाख 48 हजार का परिव्यय स्वीकृत किया गया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेष सरकार के गठन के बाद यह पहली नियोजन समिति की बैठक है जिसमें सभी विभागों द्वारा पूरी तैयारी के साथ बेहतर ढंग से विभागीय परिव्यय का निर्धारण किया गया। श्री पंत ने कहा कि जिला नियोजन समिति के सभी सदस्य एवं विभागीय अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर कार्य करते हुए जनपद को विकास की ओर ले जायें। उन्होंने कहा कि जनपद में विभिन्न विभागों द्वारा जो भी निर्माण कार्य किये जायें जनप्रतिनिधि उन निर्माण कार्याें की जानकारी अवष्य रखें साथ ही निर्माण कार्याें का स्थलीय निरीक्षण कर उनका भौतिक सत्यापन भी करें ताकि जनपद में जो भी निर्माण कार्य हों वे गुणवत्तायुक्त हों। श्री पंत ने अधिकारियों को निर्देष दिये कि स्वीकृत परिव्यय के अनुसार निमार्ण कार्याें हेतु षासन से विभागों के लिए जितनी धनराषि अवमुक्त होगी उसी धनराषि के अनुसार ही टेण्डर प्रक्रिया की जाय ताकि जितने भी कार्याें हेतु टेण्डर प्रक्रिया की जाय वे कार्य अधूरे न रहने पायें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देष दिये कि षासन से विभागों को विकास कार्याें हेतु जो धनराषि अवमुक्त होगी उसके सापेक्ष विकास कार्य भी प्रगति पर दिखायी देने चाहिए। श्री पंत ने कहा कि षासन द्वारा विभागों के लिए चरणबद्ध तरीके से धनराषि अवमुक्त की जायेगी ताकि विभागों पर वित्तीय वर्श समाप्ति के अन्तिम माह में षीघ्रता से बजट खर्च करने का भार न पडे़। उन्होंने कहा कि विकास कार्याें की समीक्षा हेतु हर तीसरे माह में जिला नियोजन समिति की बैठक आयोजित की जायेगी। 
   बैठक में जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खैरवाल ने कहा कि माननीय प्रभारी मंत्री जी द्वारा आज बैठक में जो भी दिषा निर्देष दिये गये है अधिकारियों द्वारा उनका षतप्रतिषत पालन किया जायेगा। जिलाधिकारी ने मंत्री जी को अवगत कराया कि जनपद के सभी ब्लाॅकों में 01 जून से ब्लाॅक दिवस मनाया जायेगा। ब्लाॅक दिवस पर सभी बीडीओ,एबीडीओ, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी सहित अन्य ब्लाॅक स्तरीय अधिकारी ब्लाॅक कार्यालय में बैठकर जनसमस्याओं का निराकरण करने के साथ ही विकास कार्याें की प्रगति पर भी चर्चा करेंगें। जिलाधिकारी ने बताया कि 24 मई को पंतनगर में जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों को विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी देने के लिए कार्यषाला का आयेाजन किया गया था और पुनः इसी प्रकार का आयेाजन किया जायेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि जन षिकायतों के निराकरण को दृश्टिगत रखते हुए जिला मुख्यालय से हेल्पलाईन नम्बर-05944-250250 जारी किया गया है ताकि जनता इस नम्बर पर अपनी षिकायत दर्ज करवा सके। बैठक में जिलाधिकारी द्वारा जनप्रतिनिधियों को गत वर्श में विभिन्न विभागों द्वारा किये गये निर्माण कार्याें की सीडी भी उपलब्ध करायी गयी ताकि जनप्रतिनिधियों को यह जानकारी मिल सके कि जनपद में गत वर्श में किस विभाग द्वारा कौन-कौन से निर्माण कार्य किये गये हैं। 
 
     बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष ईष्वरी प्रसाद गंगवार, विधायक राजकुमार ठुकराल, राजेष षुक्ला, हरभजन सिंह चीमा, पुश्कर सिंह धामी, प्रेम सिंह राणा व आदेष चैहान, पीडी विनीत तौमर, डीडीओ अजय सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ललित चन्द आर्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जिला नियोजन समिति के सदस्य उपस्थित थे।  
- - -

www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad