बी0 एस 0 कानवेन्ट, के बच्चों ने किया सनसाइन क्रिएटिव एकेडमी में कमाल ! - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, June 8, 2017

बी0 एस 0 कानवेन्ट, के बच्चों ने किया सनसाइन क्रिएटिव एकेडमी में कमाल !

जहाॅं पर एक ओर स्कूली कानवेन्ट बच्चे किताबों के बोझ  और अभिभावक स्कूलांे की मोटी  फीस के तले दबे जा रहे है। वहीं गढ़ी नेगी, जसपुर  के बी0 एस0 कानवेन्ट के नन्हे-नन्हे बच्चे आज के बच्चों के लिए आदर्श साबित हो रहे है। आज सनसाइन क्रिएटिव एकेडमी, आवास विकास, काशीपुर में बच्चों ने शहर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के बच्चों, विभिन्न विद्यालयों के  अध्यापक, अध्यापिकाओं व कम्पीटशन की तैयारी कर रहे युवा छात्र-छा़़त्राओं के लगभग 90 लोगों के बीच ऐसा कुछ करके दिखाया कि वहाॅं उपस्थित सभी लोग हैरत में पड़ गये। 
 बी0 एस0 से लगभग 20 बच्चे यहाॅं आए थे । हर बच्चे ने अपने कक्षा से आगे की कक्षा का वो पाठ तैयार किया जो उसने अभी तक पढ़ी ही नही थी ।अगली किताब का कोई भी दिया गया अलग अगल विषयो का एक पाठ सिर्फ 15 मिनट से पहले तैयार  करके उसके बारे में मंच पर आकर सिर्फ बोर्ड पर समझाया ही नहीं बल्कि उसका मानसिक चित्र भी बोर्ड पर बनाया। इसके अलावा उस पाठ का हिन्दी अग्रेजी में रूपान्तरण के साथ-साथ बनने वाले प्रश्नों को स्वयं बनाकर और उनके उत्तर भी बनाए। ऐसा सिर्फ एक कक्षा के बच्चे ने नहीं बल्कि सभी बच्चों ने किया। तथा उनमें से एक गर्वित भटनागर ने सिर्फ एक मिनट में 9 तक अंग्रेजी पहाड़े सुनाकर सबको स्तब्ध किया।

उपस्थित सभी लोगों न करतल ध्वनि करके बार-बार उनका उत्साहवर्धन किया और उनके आश्चर्य को कोई ठिकाना ही नही रहा। इसी अवसर पर बी0 कानवेन्ट, गढ़ीनेगी जसपुर के प्रबन्धक  व प्रसि़द्ध मोटीवेशनल ट्रेनर राकेश  भटनागर ने अल्पाइन क्रिकेट क्लब काशीपुर के विजेता व उपविजेता खिलाड़ियो को पुरस्कार दिए। साथ में क्लब के सेक्रेटरी नवीन सिंह बिष्ट ने बी0 एस0 कानवेन्ट के सभी बच्चों को धन्यवाद  देकर पुरस्कार दिए।
इस अनोखे सिस्टम केबारे मंे राकेश भटनागर ने बताया कि ये मंच पर आकर प्रोग्राम देने वाले बच्चे किसी अमीर व विकसित परिवारों के नहीं हैंबल्कि मजदूरों, कारीगरों व फल विक्रेताओं, किसानों आदि के वे बच्चें हैं जो किसी तरह फीस जमा कर पाते हैं परन्तु जब हमने इन पर विश्वास किया, इनका उत्साहवर्धन किया और एक खास सिस्टम कि माध्यम से विद्यालय में मंच पर बोलने, समझाने, व इनकी आंतरिक कल्पनाशील शक्ति को जाग्रत किया तब जाकर आज इतने अच्छे परिणाम आ रहे हैे। आज  येबच्चे विभिन्न विद्यालयों में जाकर दूसरे बच्चों को यह तकनीक सिखाते है। भटनागर जी  ने बताया कि वे अब तक 100 सेअधिक वि़द्यालयों में जाकर इस तकनीक को विस्तार में बताते हैं और बच्चों की मदद करते है।
भटनागर जी ने बताया कि अगर कोई भी अभिभावक अपने बच्चों को इस सिस्टम में जोड़ना चाहते हैं तो रस्तोगी नर्सिगं होम आवास विकास के पास स्थित सनसाइन क्रिएटिव एकेडमी, में आकर सम्पर्क कर सकते हैं। मात्र 3माह में कोई भी बच्चा इस सिस्टम में सीख सकता है और दूसरों की भी मदद कर सकता है। फिर उसे किसी ट्युशन व कोचिंग की जरूरत भी नहीं होगी। वह पूरी तरह खुद पर निर्भर रहना सीख जाएगा।
इस अवसर पर सनसाइन के अध्यापकरगण धीरेन्द्र सिंह, रिजवान सर ,जितेन्दर सर, महिमा यादव, फुरकान सर, के अलावा  भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष डा0 प्रशान्त, महिला मोर्चा की मण्डल उपाध्यक्ष मनीषा कश्यप,  अल्पाइन के कोच सुरजीत सिंह, ऋषभ भटनागर,, हरविन्दर सिंह, शुभम अवस्थी, मोहित, दानिश, सूरज, दिव्यांश, निखिल, गौरव पाल, अंगद सिंह व कई अभिभावक गण मौजूद रहे।
www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,

1 comment:

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad