आओ बनाएं नया हिन्दुस्तान - कृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभ कामनायें - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Tuesday, August 15, 2017

आओ बनाएं नया हिन्दुस्तान - कृष्ण जन्माष्टमी एवं स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभ कामनायें

आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है . एक ओर भगवान् श्री कृष्णा का जन्म हुआ था दूसरी ओर हमारे देश का भी आज़ाद होकर नया जन्म हुआ था . यह दोनों त्यौहार  हिन्दुस्तान के दिल में बसते हैं . हर हिन्दुस्तानी अपने अन्दर गर्व के साथ ख़ुशी महसूस करता है . हमारा देश आजादी के समय बहुत पिछड़ा हुआ था लेकिन 70 सालों के बाद बहुत परिवर्तन आ गए हैं .और हम नई ऊँचाइयों को छू रहे हैं . हमारे देश अभी और भी आगे जाने वाला है और विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर हो रहा है . यहाँ की अध्यात्मिक प्रवर्ती  और देश प्रेम की भावना को पूरा विश्व मानता है.  योग के साथ साथ आयुर्वेद का ज़माना आगा चूका है . 
              जो थोड़ी बहुत कमी रह गई है उसे हम सबको मिलकर पूरा करना है . न्यू इण्डिया को बनाने में नव युवकों का बहुत बड़ा रोल होता है , पहले जो भी भ्रष्टाचार और अन्याय हुआ उससे आगे निकलकर नए हिन्दुस्तान की नींव हम सबको मिलकर रखनी है . जो कोई बहुत बड़ी बात नहीं है . हम तकनीक की  सहायता से भ्रष्टाचार को मिटा सकते हैं, तकनीक की सहायता से हम नए नए उद्योग लगाकर युवाओं को रोजगार दे सकते हैं, महिलाओं को सुरक्षा दे सकते हैं.बच्चों को अच्छी शिक्षा दे सकते हैं. इसके लिए हमे अपने तकनिकी ज्ञान को बहुत ऊपर लेकर जाना होगा .गरीब हो या अमीर जिन बच्चों में कुछ करने का जज्बा है उन्हें आगे लाकर हम देश को महान बना सकते हैं . 
          हमें अपने लालच और आलस को छोड़कर हिन्दुस्तान को नये हिन्दुस्तान में बदलना होगा . और पूरे विश्व को रौशनी का एक नया रास्ता दिखाना होगा .

जय हिन्द जय भारत 
    
www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. सुपर पॉवर न्यूज़, Super Power News, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad