जब तक हमारे देश के अन्न दाता किसान का विकास नहीं होगा तब तक हम विकास नहीं कर सकते. अगर हमने किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया तो आने वाले समय में कोई भी खेती करना पसंद नहीं करेगा. इसीलिए हम सबको किसानों के लाभ के लिए सोचना चाहिए . 


आजकल इन्टरनेट क युग चल रहा है सभी चीजें ऑनलाइन हो रही हैं. इसीलिए हमारे किसान को इन्टरनेट का लाभ मिलना बहु जरुरी है . इसीलिए हमें किसानों के लिए एक ऐसा मंच बनाने की जरुरत हैं जहाँ वह सीधा उपभोक्ता से जुड़ सके. और बाज़ार कीमत पर अपनी फसल बेच सके. इससे किसानों के साथ ग्राहक को भी फायदा होगा.

हमने amazon फ्लिप्कार्ट, टाटा क्लिक जैसे बहुत सारे ऑनलाइन शौपिंग प्लेटफार्म देखे हैं, जहाँ बड़ी बड़ी कम्पनियाँ अपना माल सीधे ग्राहक तक पहुंचाती हैं. जिससे कंपनियों और ग्राहक दोनों को फायदा होता है.

ऐसे ही हमें एक किसान पोर्टल की जरुरत है. जहाँ किसान आसानी से अपनी फसल को ऑनलाइन बेच सके और ग्राहक भी उस फसल को आसानी से खरीद सके.

हमने अपने मोबाइल एप और वेबसाइट पर किसानों के लिए विशेष पेज लिंक बनाया है, अगर कोई किसान अपनी फसल चाहे वह गेहूं, चावल, सब्जी, फल आदि हो उसकी जानकारी हमारे पोर्टल पर देना चाहता है तो उनका स्वागत है. 

हम उनकी सभी जानकारी बिना कोई शुल्क लिए अपने प्लेटफार्म पर प्रकाशित करेंगे. जिससे ग्राहक सीधे किसान से संपर्क कर पायंगे और उचित दाम पर अनाज, फल सब्जी खरीद पायंगे.