चोरी की गाड़ियों और नकली रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट का धंधा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Monday, August 18, 2014

चोरी की गाड़ियों और नकली रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट का धंधा

चोरी की गाड़ियों का धंधा पुरे देश में ज़ोर शोर से चलता है लेकिन आज तक उसे रोकने के लिए पुलिस और सरकारों ने कोई कड़े कदम नहीं उठाये है . काशीपुर हो या देश का अन्य कोई शहर आये दिन गाड़ियां चोरी होती रहती है, और उनके नकली पेपर दिखाकर उन्हें बेच दिया जाता है .

टेक्नोलॉजी के इस युग में भी चोरी की गाडी खरीदने वाला यह पता नहीं कर पाता की गाडी के पेपर असली है या नकली। अगर सरकार चाहे तो इसका हल निकाला जा सकता है।   सभी गाड़ियों और उनके मालिको की जानकारी ऑनलाइन इंटरनेट पर डाली जाये. और चोरी होने पर भी उसकी जानकारी उसी समय डाली जाये जहाँ रजिस्ट्रेशन की जानकारी दी गई है . और जब कोई ग्राहक पुरानी गाड़ी ख़रीदे तो वह ऑनलाइन चेक कर सके की गाड़ी का असली मालिक कौन है और यह गाड़ी चोरी तो नहीं हुई है कभी।  ऐसा करने से गाड़ियां को चोरी होने से रोका जा सकता है। और चोरी हुई गाड़ी की जानकारी भी [प्राप्त की जा सकती है। 

ज्ञात हो पिछले दिनों काशीपुर में मोटर साईकिल चोरी करने वालो का एक गिरोह पकड़ा गया है, जिनके पास बहुत सी मोटर साईकिल बरामद हुई  है। चोरों से पूछ- ताछ करने पर  नकली रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट  (RC) बनाने वाले काशीपुर के पोस्ट ऑफिस रोड स्थित दूकान के एक प्रतिष्ठित व्यापारी को भी पकड़ा गया है जो 600 से 800 रुपये में नकली गाड़ी के रेजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट  (RC) बनाता था .

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad