IIM वार्षिक वित्त सभा “मंथन 2015 " का आयोजन - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Saturday, January 17, 2015

IIM वार्षिक वित्त सभा “मंथन 2015 " का आयोजन

काशीपुर, भारतीय प्रबन्ध संस्थान काशीपुर में बहुप्रतीक्षित वार्षिक वित्त सभा  मंथन  2015 "  का आयोजन किया गया। इस समागम में उद्योग जगत की जानी मानी हस्तियों ने शिरकत की। इस मौके पर विशेषज्ञों ने "हाई फ्रीक्वेंसी ट्रेडिंग, -रिटेल वैल्यूएशन , बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज- चैलेंजेज फॉर ग्रोथ  " जैसे मुद्दों पर अपने विचार एवं अनुभवों  को छात्रों के सामने रखा। इस बार के वक्ताओं की सूचि में उद्योग जगत के जाने-माने विशिष्टजनों के नाम हैं- जिनमे से प्रमुख श्री नयन मेहता (सी. एफ. , बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ), मिस राणा उस्मान (उपाध्यक्ष , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ), श्री मोहित काबरा ( सी. एफ. , मेक माय ट्रिप ), श्री सतीश कोटटकोटा (सी. एफ. , कॉल हेल्थ सर्विसेज ), श्री अनुज जैन (एसोसिएट डायरेक्टर , एर्न्स्ट एंड यंग ) और श्री अल्पेश पोरवाल (उपाध्यक्ष , एस.  बी.आई कैपिटल सिक्योरिटीज ) थे।

मुख्य अतिथि, मिस राणा उस्मान,  डॉ गौतम सिन्हा,  समेत उपरोक्त सभी अतिथि जनों ने दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की. अपने उद्घाटन भाषण में मिस राणा उस्मान ने उपस्थित विद्यार्थियों और शिक्षकों के समक्ष उद्योग जगत में हो रही वित्त सम्बंधित गतिविधियों पर विस्तार से व्याख्यान दिया.
इसके पश्चात श्री नयन मेहता ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए एशिया के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज के सञ्चालन में आने वाली मुश्किलों से अवगत कराया। उनके मनमोहक अंदाज़ ने सभी छात्रों का दिल जीत लिया।छात्रों ने उन से एक के बाद एक सवाल पूछे और इनके जवाब अथिति ने बड़ी शालीनता से दिया। इसके उपरान्त सामूहिक चर्चा के लिए श्री सतीश कोटटकोटा और श्री अल्पेश पोरवाल स्टेज पर आये। इस सभा के सूत्रधार प्रोफ के. एन. बदानी थे। चर्चा का विषय था ," इक्कीसवी सदी के मैनेजर्स के लिए रिस्क मैनेजमेंट का महत्व " । इस मुद्दे पर तीनों अतिथियों ने अपने विचार प्रस्तुत किये और आज के दौर में अच्छे मैनेजर बनने के लिए छात्रों को अपने ग्राहक की रिस्क लेने की क्षमता के अनुरूप वित्त प्रोडक्ट देने की सलाह दी। इसके बाद मेक माय ट्रिप कंपनी के सी. एफ़. ओ ने इ-कॉमर्स वैल्यूएशन के तरीकों के बारे में जान कारी दी।
इस कार्य क्रम का समापन संस्थान के चेयर पर्सन , श्री कुणाल के भाषण के साथ हुआ. उन्होंने सभी अतिथियों एवं विद्यार्थियों का धन्यवाद किया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों ने छात्रों द्वारा कार्यक्रम की सराहना की एवं इसकी सफलता पर सभी को बधाई दी ।


By इनसाइड कवरेज न्यूज़

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad