रूद्रपुर - आज किसान दिवस के अवसर पर विकास भवन सभागार में बैंक आॅफ बडौदा द्वारा वृहद कृषि   ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर मे मुख्य अतिथि बैक आॅफ बडौदा के महा प्रबन्धक पी नरसिम्हा राव ने क्षेत्र के 350 कृषकों को 07 करोड का ऋण वितरित किया। इस अवसर पर श्री राव द्वारा ‘‘एग्रीकल्चर क्रेडिट प्लान 2015-16’’ पुस्तक का विमोचन भी किया गया। इस पुस्तक में मासिक ऋण योजना से सम्बन्धित समस्त जानकारियां दी उपलब्ध है।
 
      बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए श्री राव ने कहा कि किसान देश के विकास की रीढ है। उन्होने वित्तीय सहायता से जुडने के लिए किसानो का आह्वान किया। उन्होने कहा कि किसानों को चाहिए कि वह बैंक से जुड कर बैंक द्वारा संचालित योजना का लाभ उठाए। उन्होने कहा बैंक आॅफ बडौदा द्वारा हमेशा से ही किसानों के लिए विकास परक योजनाओं का निर्माण किया जाता है और किया जाता रहेगा। किसानों द्वारा  लोन लेने के दौरान प्रोसेसिंग चार्ज माफ किये जाने की मांग पर श्री राव ने कहा कि बैंक आफ बडौदा द्वारा 10 लाख तक के लोन के लिए प्रोसेसिंग चार्ज नही लिया जाता है। 
   बैंक के सहायक महाप्रबन्धक एचके अवस्थी ने किसानों को सम्बोधित करते हुए बैंक द्वारा प्रदत्त विभिन्न योजनाअेां के बारे मे जानकारी दी एवं बताया कि वह किसी भी षाखा मे जाकर बैंक द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा सकते है। उन्होने बडौदा किसान क्रेडिट कार्ड के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी।
   इस अवसर पर डा0 सीके तिवारी ने धान की रोपाई के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने कहा कि फसल के अच्छे उत्पादन के लिए मिट्टी की जांच अवष्य करवाए। उन्होने किसानो को जैविक खाद का प्रयोग करने पर बल दिया। 
 
  शिविर का संचालन लीड बैंक अधिकारी विपिन तिवारी द्वारा किया गया। शिविर में किसानों द्वारा ऋण योजनाओं व फसल उत्पादन से सम्बन्धित अनेक सवाल पूछे गये, जिनका शिविर में उपस्थित कृशि विषेशज्ञों व बैंक अधिकारियों द्वारा समाधान किया गया।
   शिविर में डीडीएम नाबार्ड विशाल षर्मा, उप क्षेत्रीय प्रमुख आइआर चैधरी, नरेंन्द्र आगरी, संजय रूवाली, मनोज कुमार साव, हर्श वर्धन तथा स्थानीय शाखाओं से स्टाफ सदस्य व किसान ठाकुर गजे सिंह, बन्टी,  देवराज सिंह, वीरेन्द्र कुमार मोर्या, निक्की सिंह रामेष्वर जायसवाल सुखविन्दर सिंह, नीलम वर्मा, भूपा देवी बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।
www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील