26 जुलाई - कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रुप में मनाया जायगा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday, July 15, 2015

26 जुलाई - कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रुप में मनाया जायगा

रुद्रपुर 15 जुलाई - कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रुप में मनाये जाने एवं कारगिल दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजनों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी डा0 पंकज कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में  आज कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कारगिल दिवस को भावपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए कार्यक्रमों की रुपरेखा तय की गई तथा कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतुू सम्बन्धित अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये । जिलाधिकारी ने बताया कि 26 जुलाई को विगत वर्ष की भांति इस वर्श भी स्थानीय पुलिस लाईन में कारगिल दिवस मनाया जायेगा। उन्होंने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वह षौर्य दिवस के अवसर पर मनाये जाने वाले कार्यक्रमों में अनिवार्य रुप से प्रतिभाग करना सुनिष्चित करें।
जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि तहसील स्तर पर भी शौर्य दिवस के कार्यक्रम आयोजित कराये जायें। इसके लिए सभी व्यवस्थायें सुनिष्चित कर ली जायें। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी डा0पीएन सिंह को निर्देश दिये कि वह शौर्य दिवस के दिन स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से देश भक्ति के कार्यक्रम सम्पन्न करायें। उन्होंने प्रभारी क्रीडा़ अधिकारी बबीता बिश्ट से कहा कि शौर्य दिवस के दिन मैराथन दौड़ भी आयोजित करवाई जाये। जिलाधिकारी ने जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी एनएन त्रिपाठी  को निर्देश दिये कि षौर्य दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं पूर्व सैनिकों/वीर नारियों को भी अवष्य आमंत्रित किया जाये। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देषित किया है कि वे इस दिन अपने कार्यालयों/आवासों के आस पास खाली पडी भूमि पर वृहद रुप से वृक्षारोपण भी करें ।
  जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी ने बताया कि 26 जुलाई (रविवार) को शौर्य दिवस के मुख्य कार्यक्रम पुलिस लाईन में आयोजित होंगें जंहा पर कारगिल युद्ध में षहीद हुये वीर सैनिकों के चित्रों पर जिलाधिकारी  सहित अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा पुश्पांजलि एवं माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी। तदुपरान्त युवा भवन सभागार में देषभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेगंे।
बैठक मे अपर जिलाधिकारी आषीश भटगई,पीडी डीआरडीए बालकृश्ण, डीडीओ आरसी तिवारी,एसडीएम ़़़ऋचा सिंह, भगत सिंह फोनिया, एचएस मर्तोलिया, प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट चन्द्र सिंह इमलाल, एसीएमओ एचएस पांगती, जिला षिक्षा अधिकारी डा0पीएन सिंह, जिला उद्यान अधिकारी रतन सिंह युवा कल्याण अधिकारी एमएस नगन्याल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad