सडक दुर्घटनाओं को रोकने के लिये जागरूकता कार्यक्रम चलाये जायंगे - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Monday, July 27, 2015

सडक दुर्घटनाओं को रोकने के लिये जागरूकता कार्यक्रम चलाये जायंगे

रूद्रपुर 27 जुलाई- जिलाधिकारी डा0 पंकज कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में जनपद स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की प्रथम बैठक कैम्प कार्यालय में आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि सडक दुर्घटनाओं को रोकने के लिये जिले में जागरूकता कार्यक्रम चलाये जाय। उन्होंने कहा कि जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत विद्यालयों से की जाय।  जिलाधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ0 पीएन सिंह से कहा कि वह प्रत्येक विद्यालय के नोटिस बोर्ड पर यातायात नियमों केे चार्ट चस्पा करवायें। उन्होंने कहा कि सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यो की सडक सुरक्षा नियमों की जानकारी के बावत एक कार्यशाला आयोजित की जाय ताकि विद्यार्थियों को टेªफिक नियमों की सही जानकारी उपलब्ध हो सकेें। 


जिलाधिकारी ने लोनिवि,उप जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी हाईवे पर अनियन्त्रित होर्डिग्स को हटाने के लिये अतिक्रमण हटाओं अभियान लगातार एक माह तक चलायें जाय ताकि हाहवे पर यातायात सुचारू रह सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो चालक वाहन चलाते हुये मोबाइल पर वार्ता करते है तथा दुपहिया वाहन चलाते हुये हैलमेट नही पहनते है उन लोगों के चालान काटे जाये ताकि दुर्घटनाओं से बचा जा सकें। जिलाधिकारी ने इस बात पर जोर दिया कि जो लोग सडक दुर्घटनाओं में घायल हो जाते है उन्हें तत्काल चिकित्सालय पहुचांने के लिये लोगों को प्रेरित किया जाय। उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में स्वयं सेवी संगठनों एवं व्यापारियों का भी सहयोग लिया जाय। उन्होंने सीएमओ डाॅ0 एचके जोशी को निर्देश दिये कि सडक दुर्घटनाओं के दरिम्यान जो घायल अस्पतालों में ईलाज हेतु पहुचंते उनका तुरन्त उपचार किया जाय तथा इस सम्बन्ध में सम्बधित चिकित्सकों को तत्काल उपचार उपलब्ध कराने की हिदायत दे दी जाय। 
जिलाधिकारी ने परिवहन अधिकारियों को निर्देश दिये कि वाहन चालकों के लाईसेंस एवं फिटनेस रिपोर्ट की भी नियमित चैकिंग होनी चाहिये ।  
बैठक में सीएमओ डाॅ0 एचके जोशी,जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ0 पीएन सिंह,सहायक परिवहन अधिकारी नन्द किशोर, पूजा नयाल व द्वारिका प्रसाद समेत उप खण्ड शिक्षा अधिकारी डाॅ0 गुंजन अमरोही,एई लोनिवि एसपीएस नेगी, पुलिस अधीक्षक आरसी जोशी,सचिव सुरक्षा कमेटी कुवंर सिंह नेगी,सुनीत बंगा,गौरव,हेमन्त चिलाना अंकुर वंसल आदि अधिकारी उपस्थित थें।

www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad