औद्योगिक विकास के लिए अधिकारी सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Friday, August 7, 2015

औद्योगिक विकास के लिए अधिकारी सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें।

अपर जिलाधिकारी आशीष भटगई ने कहा कि औद्योगिक विकास से जुडे अधिकारी उद्यमियों को अवस्थापना सुविधाये उपलब्ध कराने एवं उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए बेहत्तर तालमेल बनाकर तत्परता से कार्य करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सम्बन्धित अधिकारी उद्योग के प्रति सकारात्मक सोच के साथ कार्य करें। 
अपर जिलाधिकारी आज कलक्टेªट सभागार में उद्योग मित्र की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होनें कहा कि सरकार द्वारा उद्योगों के विकास के लिए कई योजनाऐ चलायी गई है, अतः सम्बन्धित प्रशासकीय एवं  बैंक अधिकारी उद्यमियों से संमन्वय बनाकर कार्य करें। अपर जिलाधिकारी ने महाप्रबन्धक उद्योग बी0आर0आर्य को निर्देश  दिये कि वह एकल खिडकी व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए उद्यमियों व अधिकारियों के मध्य समन्वय बनाये। बैठक मेें उद्यमियों द्वारा ट्रान्सपोर्ट हब बनाने की मांग रखी गई । सिडकुल के अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि इस सम्बन्ध में सर्वे कार्य शुरू हो गया है सर्वे रिपेार्ट प्राप्त होते ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। अपर जिलाधिकारी ने सिडकुल के अधिकारियों को आवश्यक स्थानों व चैराहों पर शोैचालयों की समुचित व्यवस्था तथा यात्री प्रतीक्षालयों का निर्माण शीघ्र कराये जाने के लिये कहा। उन्होंने सिडकुल क्षेत्र की आन्तरिक सडकों को तत्काल गड्डामुक्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों परस्पीड बे्रकर की अधिक ऊंचाई है उन्हें ठीक किया जाय। उन्होंने कहा कि औद्योगिक आस्थानों में स्ट्रीट लाइटें सुचारू रूप से जले इसके लिये सम्बन्धित अधिकारी आपसी तालमेल बनाये । उद्यमियों द्वारा अवगत कराया गया कि सिडकुल द्वारा औद्योगिक आस्थानों में विभिन्न अवस्थापना सुविधाओं का रखरखाव समय पर नही किया जाता ह,ै इस पर अपर जिलाधिकारी ने सिडकुल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो कार्य स्वीकृत हुये है उनको समय पर प्रारम्भ कर दिया जाय। उद्यमियों द्वारा बताया कि औद्योगिक आस्थानों में समुचित जल निकासी व्यवस्था न होने के कारण जल भराव से उद्योगांे पर विपरीत प्रभाव पड रहा है, इस सम्ब्न्ध में एडीएम द्वारा जल भराव से निजात पाने हेतु कार्य योजना बनाने के निर्देश दिये। 
बैठक का संचालन जीएम उद्योग बीआर आर्य द्वारा किया गया। बैठक में लोनिवि के अभियंता अशोक कुमार, व केसी पंत,तहसीलदार गौरव चटवाल,विद्युत के अभियंता विनोद कुमार, डीजीएम डीसी बिष्ट के अलावा उद्यमी दरबारा सिंह, अजय तिवारी आदि लोग उपस्थित थें।

www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad