आजादी का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जायेगा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Friday, August 7, 2015

आजादी का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जायेगा

रूद्रपुर 07 अगस्त- देश की आजादी का पर्व 15 अगस्त हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जायेगा। इस उपलक्ष्य में 14 एवं 15 अगस्त की रात्रि को सरकारी भवनों,स्मारकों को दूधिया बल्बों से जगमगाया जायेगा। इस अवसर पर शहीद स्थलों पर विशेष सफाई व्यवस्था की जायेगी तथा वृहद स्तर पर पौध रोपण कार्यक्रम आयोजित होगें। स्वतंत्रता संग्राम सैनानियों को सम्मानित किया जाऐगा। 
आज कलक्टेªट सभागार में अपर जिलाधिकारी आशीष भटगई की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में स्वतंत्रता दिवस पर मनाये जाने वाले कार्यक्रमों को अतिंम रूप दिया गया। बैठक में तय किया गया कि स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा प्रातः 06 बजे से गगनभेदी नारो के साथ गांधी पार्क से शहर के विभिन्न मार्गो पर प्रभात फेरी निकाली जाऐगी। स्कूलों में देश भक्त पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगे। की्रडा विभाग द्वारा खेल प्रतियोगिताये कराई जाऐगी। अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि देश के आन बान शान का प्रतीक राष्ट्रीय ध्वज को  फहराने में किसी प्रकार की त्रुटि को क्षम्य नही किया जाऐगा। तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार सभी सरकारी व अर्द्धसरकारी कार्यालय एवं स्कूलो में प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण किया जाऐगा जबकि जिला मुख्यालय कलक्टेªट में प्रातः 9.30 बजे जिलाधिकारी डा0 पंकज कुमार पाण्डेय द्वारा तिरंगा फहराया जाऐगा। स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम तहसील व ब्लाक स्तर पर भी आयोजित कराये जाऐगे। अपर जिलाधिकारी ने सभी नगर निगम व नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वह 08 अगस्त से 14 अगस्त तक अपने-अपने शहरो की विशेष सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही शहीद स्थलांे व महापुरूषांे की मूर्तियों का भी रंग रोगन कराये। उन्होंने निर्देश दिये कि विशेष स्वच्छता अभियान की रिपोर्ट भी प्रस्तुत की जाय। उन्होंने सभी तहसीलदारों एवं खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने स्तर से बैठक कर स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रमों का निर्धारण कर लें। उन्होंने कहा कि जनपद में प्रातः 10 बजे वृहद स्तर पर वृक्षारेापण कार्यक्रम भी किया जायेगा। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि 15 अगस्त के उपलक्ष्य में स्कूलों में विशेष साफ सफाई की व्यवस्था की जाय। क्रीडा विभाग द्वारा रूद्रपुर,काशीपुर,जसपुर व खटीमा में क्रासकन्ट्री दौड व अन्य खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी। रूद्रपुर में 20 वर्ष आयुवर्ग के बालक बालिकाओं की एथलेटिक प्रतियोगिता कराई जायेगी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को  15 अगस्त को वृद्धाश्रम में स्वास्थ्य परीक्षण कार्यक्रम कराये जाने को कहा।
बैठक में जिला विकास अधिकारी आरसी तिवारी,सहायक परिवहन अधिकारी नन्द किशोर, उप जिलाधिकारी ऋचा सिंह व एचएस मर्तोलिया कलक्टेªट प्रभारी भगत सिंह फोनिया,सीमा विश्वकर्मा,युक्ता मिश्रा के अलावा जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ0 पीएन सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थें।  

www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad