काशीपुर, शहर के पौराणिक स्थल द्रोणा सागर को वहां की कमेटी,  प्रशासन और सरकार ने अनदेखा कर रखा है, नेताओं ने चुनावों से पहले बड़े बड़े दावे किये थे की काशीपुर को विश्वस्तर का पर्यटन स्थल बनाने के लिए द्रोणासागर और गिरीताल का विकास किया जायगा लेकिन आज तक किसी ने एक कदम भी आगे नहीं बढ़ाया . यहाँ तक की वहां की साफ़ सफाई भी ठीक ढंग से नहीं हो रही। प्रातः भ्रमण के लिए बहुत से गणमान्य लोग भी द्रोणा सागर जाते है लेकिन किसी ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया जिससे इस पौराणिक स्थल का विकास हो सके। 
 
लेकिन काशीपुर के युवकों ने यह बीड़ा उठाया है, सैकड़ों युवकों ने द्रोणा सागर- गिरीताल बचाओ अभियान चलाया है। जिसके लिए व्हाट्स एप पर "विचार" नाम से ग्रुप भी बनाया है। युवा रोज सुबह 7 बजे से 9 बजे तक द्रोनासागर में सफाई अभियान और पौधा  रोपण के लिए एकत्र होते हैं। इस अभियान का मकसद काशीपुर के पौराणिक स्थलों को विश्व पटल पर पहचान बनाना है। और सभी क्षेत्रवासियों और सम्मानित जनशक्ति से अपील करते है की वह अभी इस अभियान से जुड़कर अपनी पौराणिक स्थलों की स्वछता का संकल्प ले। 

दिनाक 23 अगस्त को भी युवाओं ने द्रोणा सागर में सफाई अभियान चलाया। महिला एवं बाल सहायता समिति ने भी इसमें बढ़-चढ़कर भाग लिया। स्वछता अभियान में दीपक अग्रवाल, विमल वर्मा, नितिन छाबडा , मुकेश चावला, जितेंद्र अरोरा, सरोज सिंह ठाकुर, हितेश अरोरा आदि ने भाग लिया। 

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी