छात्रवृत्ति आॅन लाइन किये जाने की जानकारी दी गई - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday, August 5, 2015

छात्रवृत्ति आॅन लाइन किये जाने की जानकारी दी गई

रूद्रपुर 05 अगस्त- कक्षा 9 से 12 एवं उससे ऊपर की कक्षाओं में अध्ययनरत छात्रों को समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित अनु0जाति/जनजाति /विकलांग एवं अन्य पिछडी वर्ग के छात्रों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति को आॅन लाइन किये जाने के सम्बन्ध में युवा कल्याण भवन सभागार में आज कार्यशाला सम्पन्न हुूई । जिसमें जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर द्वारा जनपद के सभी शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्यो एवं प्राचार्यो को छात्रवृत्ति आॅन लाइन किये जाने की विस्तार से जानकारी दी गई। श्री शंखधर ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष में यह निर्णय लिया गया है कक्षा 9 से 12 एवं उससे उपर की कक्षाओं में अध्ययनरत पात्र छात्रों को छात्रवृत्ति के भुगतान आॅन लाइन किये जायें, ताकि छात्रवृत्ति की राशि सीधे छात्र/छात्राओं के खाते में पहुंचे। उन्होंने उपस्थित प्रधानाचार्यो से कहा कि कक्षा 9 से 12 तक के सभी पात्र छात्रों के छात्रवृत्ति प्रपत्र पूर्णरूप से भरवाकर उनकी सूची आॅन लाइन समाज कल्याण अधिकारी को यथा समय उपलब्ध करा दी जाये। उन्होंने स्पष्ट किया कि छात्रवृत्ति के प्रस्ताव सिर्फ एकबार प्रस्तुत किये जा सकेगे यदि कोई पात्र छात्र छात्रवृत्ति पाने से वंचित रहता है तो उसके लिए सम्बन्धित प्रधानाचार्य जिम्मेदार होगें। 
 
श्री शंखधर ने बताया कि छात्रवृत्ति प्रपत्र में छात्रों द्वारा अपने मोबाइल न0 का उल्लेख किया जायेगा तो उनको छात्रवृत्ति सम्बन्धी सन्देश भी प्राप्त हो सकेगा । उन्होंने कहा कि छात्रवृत्ति आॅन लाइन सम्बन्धी जानकारी दूरभाष संख्या-0135-2675226 एवं 05944-250263 अथवा मोबा0 नं0- 8273373252 पर प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कक्षा 12 से ऊपर के छा़त्रों के आॅन लाइन छात्रवृत्ति के बावत बताया कि साफ्टवेयर में उपलब्घ छात्रवृत्ति का विवरण छात्र द्वारा आॅन लाइन स्वंय फीड किया जायेगा। प्राप्त हुये यूजर आईडी से छात्र कही से भी नियत अतिंम तिथ से पूर्व अपने शिक्षण संस्थान को अपने छात्रवृत्ति आवेदन आॅनलाइन प्रस्तुत कर सकेंगे। 
कार्यशाला में जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ0 पीएन सिंह के अलावा समाज कल्याण विभाग की प्रोबेशन अधिकारी सुश्री वर्षा,शिवमूर्ति,मोहन राम आर्य,राजेन्द्र कुमार,जयशंकर यादव,राजेश कुमार,सचिन,पुष्पा जोशी सहित विभिन्न शिक्षण संस्थानों के प्राचार्य/प्रधानाचार्य एवं डाटा इन्ट्री आपरेटर उपस्थित थें। 
www.kashipurcity.com & www.adpaper.in - न्यूज़, जॉब अलर्ट, ऑनलाइन डील

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad