रूद्रपुर 03 अक्टूबर - सूचना प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशों  के क्रम में जनपद में केबिल डिजिटाईजेषन के पहले व दूसरे चरण का कार्य पूरा कर लिया गया है। अब तृतीय चरण में शहरी क्षेत्र में स्थित सभी केबिल सिगनलों का डिजिटाईजेशन का कार्य 31 दिसम्बर तक हर हाल में पूर्ण किया जाना है। 
इस सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी दीप्ति वैष्य की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। इस बावत उन्होंने जनपद के सभी कन्ट्रोल रुम संचालकों व केबिल आॅपरेटरों के साथ बैठक कर निर्देशष दिये कि वह अपने अपने क्षेत्रों में स्थित सभी कनेक्षनों का प्राथमिकता के आधार पर 31 दिसम्बर तक प्रत्येक दषा में डिजिटाईजेषन करवाना सुनिष्चित करें। उन्होंने स्पश्ट किया कि डिजिटाईजेषन करवाने की अवधि सन्निकट है साथ ही त्योहारों का सीजन भी है, लिहाजा वे केबिल डिजिटाइ्रजेषन के कार्य की महत्ता को दृश्टिगत रखते हुए इस कार्य को निर्धारित अवधि तक अवष्य पूरा कर लें। एडीएम ने सहायक मनोरंजन कर आयुक्त सुन्दर सिंह खम्पा को निर्देष दिये कि जो कनेक्षन वितरित किये जा रहे हैं उनका विवरण कम्प्यूटर में रखने के साथ ही पंजिका में भी नोट किया जाये। उन्होंने कहा कि बाहरी जनपद अथवा राज्य से डिजिटल फीड प्राप्त की जाती है तो इस हेतु डिजिटल कनेक्षन वितरित करने से पूर्व एक सर्वर रुम बनाया जाये, जिसमें कम्प्यूटर स्थापित कर कनेक्षनों के विवरण आईडी एक्टीवेट करना या डीएक्टीवल करना नियंत्रित किया जा सके की व्यवस्था की जा सके। इस व्यवस्था से मनोरंजन कर विभाग के निरीक्षकों/अधिकारियों को मनोरंजन कर की वसूली व सत्यापन करने में आसानी होगी। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि डिजिटाइ्र्रजेशन के कार्य का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये।
एडीएम ने बैठक में उपस्थित कन्ट्रोल रुम संचालकों व केबिल आपरेटरों से कहा कि वे निर्धारित समय सीमा के अन्तर्गत केबिल डिजिटाईजेषन के कार्य को पूरा कर  मनोरंजन कर विभाग को प्रत्येक 15 दिन भीतर डिजिटाईजेषन कनेक्षनों के कार्याें की प्रगति प्रस्तुत करें ताकि वह रिपोर्ट केन्द्र व राज्य सरकार को प्रेशित की जा सके।
बैठक में सहायक आयुक्त मनोरंजन कर एसएस खम्पा,वरिश्ठ कर निरीक्षक राजेन्द्र सिंह बडवाल, कमल सिंह बिश्ट व महेश चन्द्र समेत केबिल स्वामी/आपरेटर विनोद चावला,राजेश चावला, धरमराज जयसवाल, मलकीत सिंह, केषव सरन अग्रवाल, अजय शर्मा, विमलेश कुमार, सलीम हुसैन, महेन्द्र सिंह, सुनील कुमार, गुलषन घई,अषोक कुमार चुघ सहित जनपद के अन्य हिस्सों से आये हुए लोग मौजूद थे।  

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper