समाधान पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निराकरण 30 दिन में करने के निर्देश - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Friday, January 15, 2016

समाधान पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निराकरण 30 दिन में करने के निर्देश

रुद्रपुर 15 जनवरी - जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने आज कलक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में समाधान योजना की समीक्षा की। उन्होने एसडीएम बाजपुर, तहसीलदार बाजपुर एवं एसडीएम जसपुर के बैठक में उपस्थित न होने पर कारण बताओ नोटिस भेजने के निर्देश दिये। उन्होने एडीएम आशीष भटगई को निर्देश दिये कि तत्तकाल ही यह आदेश जारी किया जाय कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी एवं इन्जिनियरिंग विभाग के अधीक्षण अभियन्ता समाधान योजना की समीक्षा बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। उन्होने सख्त निर्देश दिये कि सभी विभागाध्यक्ष  समाधान पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का नियमित रूप से अवलोकन करें, साथ ही 30 दिन की अवधि के भीतर समस्याओं का निराकरण करने के उपरान्त सम्बन्धित शिकायतकर्ता से व्यक्तिगत रूप से अथवा दूरभाष पर सम्पर्क स्थापित कर समस्या समाधान की सूचना भी दें। उन्होने स्पष्ट कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेगी। मरीजों के ईलाज में लापरवाही के चलते प्राइवेट हाॅस्पिटल में होने वाली तोडफोड की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों,सीएमओ एवं पुलिस विभाग को निर्देश दिये कि वें छापेमारी अभियान चलाकर प्राइवेट चिकित्सकों की डिग्रियां,दस्तावेज आदि की जांच करें तथा चेकिंग अभियान से पूर्व डीएम कार्यालय को अवश्य सूचित किया जाय। उन्होने कहा कि क्षेत्रीय जनता द्वारा शिकायते प्राप्त हो रही है कि सरकारी अस्पतालों में निःशुल्क जनसेवाओं के लिये भी नर्सों द्वारा फीस की उगाही की जा रही है। इस पर उन्होने सभी एसडीएम को समय-समय पर सीएचसी का निरीक्षण करने के आदेश दिये। साथ ही उन्होने सस्ते गल्ले की दुकानों एवं अनाज के गोदामों की भी चेकिंग करने के निर्देश दिये। 
 
      समाधान पोर्टल पर अधिकतर प्रकरण कूडा निस्तारण,स्ट्रीट लाईटों की व्यवस्था,ट्रांस्फार्म की शिफ्टिंग,पेंशन सम्बन्धी आदि रहें। जिलाधिकारी ने नगर निगम,नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिकारियों के निर्देश दिये कि अगले 10 दिन तक जनपद भर में मिशन मोड में सफाई अभियान चलाया जाय। साथ ही उन्होने एमएनओज  एवं ईओ को समय-समय पर स्ट्रीट लाईटो की चेकिंग करने के निर्देश दिये ताकि प्रकाश व्यवस्था सुचारू बनी रहे। कुछ शिकायत कर्ताओ द्वारा शिकायत की गई कि ग्राम प्रधान द्वारा उनकी मुआवजा की राशि का भुगतान नही किया जा रहा है जबकि मुआवजे की राशि ग्राम प्रधान के खाते में जमा है। इस पर जिलाधिकारी ने डीडीओ को निर्देश दिये कि यदि किसी भी ग्राम प्रधान,ग्राम पंचायत एवं ग्राम विकास अधिकारी द्वारा पात्र लोगों की मुआवजा अथवा लाभांश राशि का भुगतान नही किया जाता है तो सम्बन्धित के खिलाफ तुरन्त एफआईआर दर्ज करवायी जाय।  
     बैठक में सीडीओ डाॅ0आशीष कुमार श्रीवास्तव,एडीएम आशीष भटगई व दीप्ति वैश्य,डीडीओ आरसी तिवारी,सीएमओ एचके जोशी,एसडीएम विजय कुमार जोगडण्डे,एपी बाजपेयी,पूरन सिंह राणा,डीपी सिंह,मुख्य शिक्षा अधिकारी नीता तिवारी सहित विभिन्न विभगों के अधिकारी तथा तहसीलदार उपस्थित थे। 

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad