मतदाता दिवस के दिन पोलिग बूथों पर बनाये जायंगे पहचान पत्र - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, January 19, 2016

मतदाता दिवस के दिन पोलिग बूथों पर बनाये जायंगे पहचान पत्र

रूद्रपुर 19 जनवरी- 25 जनवरी को राष्ट्रीय  मतदाता दिवस मनाया जायेगा । इस सम्बन्ध में आज कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि मतदाता दिवस के दिन जनपद के सभी पोलिग बूथों पर बीएलओ पर्याप्त फार्म लेकर बैठगे ताकि 18 वर्ष  प्राप्त कर चुके तथा किन्ही कारणों से छूटे नगारिकों के फोटो पहचान पत्र बनाये जा सकें। उन्होंने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी अपने क्षेत्र के बीएलओ को प्रशिक्षण दें ताकि वह ठीक तरह से कार्य कर सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी महाविद्यालयों/डिग्री कालेजों/कालेजो/आईटीआई /पाॅलीटैक्नीक कालेजों में युवा महोत्सव के रूप में मतदाता दिवस मनाया जाय। उन्होंने कहा कि जिन विद्यार्थियों के नाम निर्वाचक नामावली में पंजीकृृत नही है के लिये प्रारूप-6 भरकर रंगीन फोटो पहचान बनाये जाय। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय  मतदाता दिवस के अवसर पर महिलाओं को विशेष  प्राथमिकता देते हुये जनपद के सभी विकलांगों के फोटोे पहचान पत्र बनाये जाय,इसके लिये समाज कल्याण विभाग से समन्वय स्थापित किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार तृतीय लिंग (थर्ड जेण्डर) नागरिकों के भी पहचान पत्र बनाये जाय। उन्होंने कहा कि इस कार्य हेतु एनएसएस,एनसीसी,स्काउड गाइड,नेहरू युवा केन्द्र,युवक/युवती मंगल दलों,पीआरडी व आंगनगबाडी व आषा कार्यकत्रियों का भी सहयोग लिया जाय। कार्यक्रम के प्रचार प्रसार हेतु विद्यालयों के माध्यम से जनजागरूकता रैली के साथ ही विद्यालयों में वावद विवाद ,निबन्ध व पेटिंग प्रतियोगता आयोजित की जाय। विद्यालयों में भी राश्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई जाय।  जिलाधिकारी ने कहा कि जिन मतदातओं ने 100 वर्ष  पूरे कर लिये है उनको घर जाकर सम्मानित किया जाय। 
      जिलाधिकारी के प्रयासों से इस वर्श मतदाता दिवस के अवसर पर पोलिग बूथों के अलावा जनपद के सभी महाविद्यालयों,पाॅलीटेक्नीक,आईटीआई,इंजीनियरिंग कालेजों आदि में बीएलओ बैठकर अर्ह विद्यार्थियों के फोटो पहचान पत्र बनाये जायेगे। 
बैठक में उप जिलाधिकारी अनिल कुमार शुक्ला,विजय कुमार जोगडण्डे,पू रन सिंह राणा,ऋचा सिंह,एचएस मर्तोलिया, कलक्ट्रेट  प्रभारी डीपी सिंह,मुख्य षिक्षा अधिकारी डाॅ0 नीता तिवारी,सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हरीश  सिंह रावत ,सहायक आयुक्त मनोरंजन कर सुन्दर सिंह खम्पा के अलावा जिले के सभी तहसीलदार व अन्य अधिकारी उपस्थित थें।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad