चकबन्दी एवं बदोवस्त के कार्यों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Saturday, February 6, 2016

चकबन्दी एवं बदोवस्त के कार्यों की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

रूद्रपुर 06 फरवरी- जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने आज कलक्ट्रेट  सभागार में चकबन्दी एवं बदोवस्त के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि उनके क्षेत्र में जिस भूमि की बन्दोबस्ती /चकबन्दी की जानी है उसकी विस्तृृत रिपोर्ट बनाकर प्रस्तुत की जाय । उनहोंने कहा कि इस कार्य को समयबद्धता के साथ पूरा किया जाय। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी हल्द्वानी,रामनगर,व कालाढूंगी को भी चकबन्दी किये जाने वाले गांवों का ब्यौरा शीघ्र उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया है। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वह अपने क्षेत्र के लेखपाल ,कानूनगो,मानचित्रकार के साथ समय-समय पर बैठक करें ताकि चकबन्दी व बन्दोवस्ती के कार्यो में तेजी लाई जा सकें। उन्होंने कहा कि चकबन्दी व बन्दोवस्ती के कार्य किस चरण में है इसका उल्लेख किया जाय ताकि शासन को इस सम्बन्ध में अवगत कराया जा सकें। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर चकबन्दी के जो मामले लम्बित है उनके लिये भी वार्ता की जायेगी। 
जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी दीप्ति वैश्य को निर्देश दिये कि वह भी समय-समय पर उप जिलाधिकारियों के साथ बैठक कर चकबन्दी कार्य की समीक्षा करें। बन्दोबस्त विभाग के कर्मचारियों द्वारा ठीक से कार्य न करने पर सभी कर्मचारियों का माह फरवरी के वेतन रोकने के निर्देश दिये गये । साथ ही आरके बन्दोवस्त राम किशोर के वेतन रोकने के साथ स्पष्टीकरण प्राप्त करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि सन्तोषजनक उत्तर न दिये जाने  पर सम्बन्धित को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जायेगी। 
बैठक में अपर जिलाधिकारी दीप्ति वैश्य,उप जिलाधिकारी अनिल शुक्ला,पूरन सिंह राणा, तीरथपाल सिंह,एपी बाजपेई,कलक्टेªट प्रभारी डीपी सिंह सहित चकबन्दी व बन्दोवस्त विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थें। 

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad