जसपुर 09 मार्च- जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता की अध्यक्षता में तहसील परिसर में बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 170 से अधिक समस्याओं का पंजिकरण हुआ जिसमें कुछ समस्याओं का निराकरण मौके पर किया गया। शेष समस्याओं के निराकरण हेतु अधिकारियों को आवष्यक दिशा निर्देश दिये गये। राजीव ठाकूर की शिकायत भगवन पुर मोड पर नहर निर्माण के कार्यो में घटिया निर्माण सामाग्री लगायी जा रही है। इस पर जिलाधिकारी ने अधिाषासी अभियन्ता सिंचाई व उप जिलाधिकारी को तीन दिन में नहर की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। ग्राम मुरलीवाला के किसानो द्वारा बताया गया काशमपुर-मुरलीवाला नहर की उचाई कम होने से नहर का पानी खेतो में भर जाता है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता सिचाई को इसकी जांच कर नहर उचां करने को निर्देश दिये। अजमाईम द्वारा बताया गया जसपुर में डाक्टरों की लापरवाही से डिलिवरी के समय मेरा स्वस्थ्य बहुत खराब हो चुका था मुझे अपने स्वास्थ्य उपचार हेतु अन्यत्र जाना पडा। डा0संजय कुमार व स्टाप नर्स के खिलाफ इस सम्बन्ध में कार्यवाही की जाय,जिलाधिकारी ने इस सम्बन्ध में उप जिलाधिकारी को मजिस्ट्रेट जांच करने के निर्देश दिये। जिलाधिकार ने शिक्षा अधिकारी प्राथमिक को करनपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय खुलवाने हेतु शासन को प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने  मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि सभी पात्र लोगों को समय से मख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा कार्ड बनाये जाये। उन्होने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा नई बीपीएल सूची के अनुसार पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराये जाय। क्षेत्र के लोगो द्वारा बताया गया नगर पालिका द्वारा समय पर षहर मे मछर मारने की दवाई समय पर छिडकाव नही किया जाता इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी नगर पालिका को निर्देश देते हुये कहा कि दवा छिडकाव का रोस्टर बनाकर उप जिलाधिकारी को प्रस्तुत करे उसी के अनुसार कार्य किया जाय। रवि कुमार द्वारा ग्राम भगवनपुर र्मे बनाये गये सीसी मार्ग की जांच करायी जाय इसपर जिलाधिकारी ने परियोजना अधिकारी डीआरडीए बालकृश्ण को जांच करने को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि जिन लोगो के विद्युत मीटर ठीक तरह से कार्य नही कर रहे है उन्हे शीघ्र बदला जाय। जिलाधिकारी ने मुरलीवाला में नलकूप न0-08 को शीघ्र उर्जीकरण करने को निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने शिक्षा विभाग के अधिकारी को निर्देश देते हुये कहा कि जिन विद्यालयों में अभी तक शौचालय व पेयजल की व्यवस्था नही है सर्वे कर उसकी रिपोर्ट 15 दिन में प्रस्तुत करे ताकि वर्श 2016-17 की जिला योजना ये कार्य कराये जा सके। जिलाधिकारी ने कहा गांव को जोडने वाले लिक मार्गो को निर्माण में मनरेगा से भी डबटेलिंग करायी जायेगी। उन्होने कहा अन्य स्थानो पर भी इस तरह के शिविर लगाये जायेगें ताकि जनता की समस्याओं का निराकरण मौके पर किया जा सके। 
 
       शिविर में बीपीएल सूची में नाम दर्ज कराने,आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने,ग्राम मुरलीवाला में विद्युत पोल लगाने,राज्य आन्दोलनकारियों को पहचान पत्र बनाने,क्षेत्र पंचायत मनोरथपुर में खेल मैदान बनाने,समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन योजनाओं से अच्छादित करने आदि समस्या प्रमुख रही। जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत कलियावाला के 34 व गढीहुसैन के 16 लाभार्थियों को शौचालय बनाने पर 12-12 हजार के चैक उपलब्ध कराये गये। विभिन्नि विभागो द्वारा लगाये गये स्टालो का जिलाधिकारी द्वारा निरीक्षण भी किया गया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 18 विकलंग प्रमाण पत्र बनाये गये। समाज कल्याण विभग द्वारा विभिन्न योजनाओ आवेदन भरवाये गये।  
       इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक डा0षैलेन्द्र मोहन सिघल ने कहा बहुउद्देषीय शिविरों के माध्यम से जहां जनता को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी मिल रही है वही उनकी समस्याओं का समाधान भी हो रहा है। 
        शिविर में मुख्य विकास अधिकारी डा0 आशीष श्रीवास्तव,ब्लाक प्रमुख सपना रानी,नगर पालिका अध्यक्ष मौ0 उमर,एसडीएम एचएस मर्तोलिया,प्रशिक्षु आइएएस मनुज गोयल,जिला विकास अधिकारी आरसी तिवारी विभिन्न विभागो के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper