समाधान योजना से प्राप्त शिकायतों का निराकरण 20 दिन में किया जाए-जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, May 19, 2016

समाधान योजना से प्राप्त शिकायतों का निराकरण 20 दिन में किया जाए-जिलाधिकारी

रूद्रपुर 19 मई -  जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने समाधान योजना के अन्तर्गत प्राप्त शिकायतों के निराकरण के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ कलक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में समीक्षा की। उन्होंने निर्देश  दिये कि सभी विभागों के अधिकारी समाधान योजना के अन्तर्गत प्राप्त प्रत्येक समस्या/शिकायत का निराकरण 20 दिन की अवधि के भीतर अवष्य कर दें। साथ ही उन्होंने निर्देश  दिये कि सभी विभागों के अधिकारी समाधान योजना के प्रारम्भ होने से अब तक प्राप्त शिकायतों की संख्या, निस्तारित की गई एवं लम्बित पडी शिकायतों की पूरी जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित हों। समीक्षा के दौरान पाया गया कि जसपुर व काशीपुर क्षेत्र से लगातार बिजली चोरी की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं लेकिन विद्युत विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। इस पर जिलाधिकारी ने कडी नाराजगी जाहिर की और विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश  दिये कि वे बिजली चोरी की शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए तुरन्त सम्बन्धित स्थल का निरीक्षण कर कार्यवाही करना सुनिष्चित करें। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश  दिये कि जो शिकायतें समाधान पोर्टल पर आ रही है, अधिकारी उन शिकायतों का संज्ञान लेते हुए खुद मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि समाधान योजना के अन्तर्गत जिन मामलों की जांच की जा रही है उनकी आख्या एक सप्ताह के भीतर आ जानी चाहिए। 
 
अपर जिलाधिकारी आषीश भटगई ने बताया कि समाधान योजना के अन्तर्गत अब तक कुल 1168 शिकायतें दर्ज हुई हैं। जिनमें से 933 शिकायतों का निराकरण कर दिया गया हैं, 179 शिकायतें विभिन्न कारणों से अस्वीकृत कर दी गई हैं तथा 56 शिकायतों पर कार्यवाही चल रही है। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश  दिये कि समस्याओं का निराकरण षीघ्र-अतिषीघ्र किया जाये। 
बैठक में जिला विकास अधिकारी आरसी तिवारी, प्रभारी कलक्ट्रेट चन्द्र सिंह इमलाल, एसडीएम एपी बाजपेयी, ऋचा सिंह, एचएस मर्तोंलिया व पूरन सिंह राणा, मुख्य चिकित्साधिकारी एचके जोषी, मुख्य षिक्षा अधिकारी नीता तिवारी, जिला षिक्षा अधिकारी पीएन सिंह, ईई लोनिवि अषोक कुमार, ईई सिंचाई संजय राज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad