मुख्य विकास अधिकारी ने की राशन कार्डाें के डिजीटाईजेशन कार्यों की समीक्षा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Friday, May 6, 2016

मुख्य विकास अधिकारी ने की राशन कार्डाें के डिजीटाईजेशन कार्यों की समीक्षा

रुद्रपुर 06 मई - मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 आषीश कुमार श्रीवास्तव ने राशन कार्डाें के डिजीटाईजेशन व आधार कार्ड से लिंक किये जाने के कार्याें की समीक्षा विकास भवन सभागार में की। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों एवं सहायक खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने क्षेत्र के राशन कार्डधारकों के डिजीटाईजेशन व आधार से लिंक सम्बन्धी फार्म आईडी प्रूफ, आधार कार्ड एवं बैंक खाता की फोटो प्रति सहित 12 मई तक हर हर हाल में एकत्रित कर लें, ताकि राषन कार्डाें के डिजीटाईजेशन व आधार कार्ड से लिंक किये जाने का कार्य तीव्र गति से पूर्ण हो सके। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार को काशीपुर में ’’आधार कनेक्षन सेण्टर‘‘ खोलने के निर्देश दिये ताकि सम्बन्धित क्षेत्र में राशन कार्ड से आधार नम्बर जोडने का कार्य तीव्र गति से हो सके।  साथ ही उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार को बाजपुर क्षेत्र एवं डीपीआरओ रूमेश त्रिपाठी को गदरपुर ़क्षेत्र में फार्म एकत्रीकरण के कार्याें का निरीक्षण करने के निर्देष दिये। उन्होंने बाजपुर व काशीपुर के सहायक खण्ड विकास अधिकारी पंचायत के बैठक में उपस्थित न होने पर कडी नाराजगी व्यक्त की और तुरन्त ही इन दोनों का स्थानान्तरण करने के निर्देश दिये। 
 
       सीडीओ ने कहा कि महामहिम राज्यपाल द्वारा राषन कार्ड डिजीटाईजेशन व आधार से लिंक कार्य की लगातार समीक्षा की जा रही है, इसलिए इन कार्याें में हीला हवाली कतई बर्दाष्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि राशन कार्ड का आधार कार्ड से लिंक किया जाना बेहद जरुरी है अन्यथा राशन कार्ड धारक को सस्ते गल्ले की दुकान से राशन नहीं मिलेगा। उन्होंने बीडीओ से कहा इन कार्याें का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय साथ ग्राम प्रधानों का सहयोग लेकर डिजीटाईजेशन एवं आधार से लिंक सम्बन्धी फार्म एकत्रित किये जायें। 
बैठक में पीडी बालकृष्ण,डीडीओ आरसी तिवारी,एपीडी रमा गोस्वामी,जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार,डीपीआरओ आरसी त्रिपाठी,बीडीओ मीना मैनाली,तेजवाला आर्य,डीएन काण्डपाल,शंकर दत्त गजरोला,जेसी गुणवन्त,एबीडीओ पंचायत शमीम बानो आदि उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad