जिला चिकित्सालय की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, May 3, 2016

जिला चिकित्सालय की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक सम्पन्न

रुद्रपुर 03 मई -  जेएलएन नेहरु जिला चिकित्सालय की चिकित्सा प्रबन्धन समिति की बैठक जिला चिकित्सालय के सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में समिति द्वारा चिकित्सालय में चिकित्सा सुविधाएं, चिकित्सा उपकरण ,मजदूरी पर रखे गये स्टाफ के कार्यकाल में वृद्धि, पेयजल व्यवस्था सहित अनेक महत्वपूर्ण प्रस्ताव जिलाधिकारी के अनुमोदनार्थ प्रस्तुत किये गये, जिनमें से अधिकांश  प्रस्तावों को जिलाधिकारी द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई। जिला चिकित्सालय ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत कायाकल्प योजना के अन्तर्गत तृतीय स्थान प्राप्त कर 03 लाख रुपये का पुरस्कार प्राप्त किया है। इस पर जिलाधिकारी ने प्रबन्धन समिति को बधाई दी और कहा कि कुछ ऐसे प्रयास किये जायें कि स्वच्छता सहित बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में भी जिला चिकित्सालय प्रदेश  में प्रथम स्थान प्राप्त कर सके। उन्होंने पुरस्कार स्वरुप प्राप्त धनराशि  को विधिवत कार्यक्रम का आयोजन कर स्टाफ में वितरित करने के निर्देष दिये। 
 
        जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि चिकित्सालय परिसर में स्थित चार दुकानों में से तीन दुकानों हेतु 10 दिन के भीतर खुली निविदायें आमंत्रित की जायें। उन्होंने निर्देश  दिये कि इन दुकानों में से किसी एक दुकान में फैक्स, फोटो स्टेट, फोन आदि सुविधाएं स्थापित करने हेतु टेण्डर किया जाये तथा यह दुकान महिला स्वयं सहायता समूह को ही आवंटित की जाये। उन्होंने कहा किसी एक दुकान में 24 घण्टे संचालित होने वाली कैन्टीन की स्थापना की जाये ताकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजो व उनके परिजनों को गुणवत्तायुक्त भोजन उचित दामों में परिसर में ही उपलब्ध हो सके। उन्होंने कहा कि कैन्टीन में शुद्ध शाकाहारी भोजन बनाने की ही अनुमति प्रदान की जाये। साथ ही उन्होंने परिसर में एटीएम मशीन लगाने के निर्देष दिये ताकि हाॅस्पिटल में आने वाले लोगों को धन आहरण करने में सुविधा रहे। उन्होंने शासन स्तर पर कार्यवाही चलने के कारण बन्द पडी दुकान की फाईल प्रस्तुत करने को कहा ताकि लम्बित पडे मामले पर शीघ्र निर्णय लिये जाने हेतु पत्र प्रेषित किया जा सके। उन्होंने परिसर में निर्माणाधीन शौचालय व स्नानागार की साफ-सफाई की व्यवस्था हेतु शुलभ शौचालय के प्रबन्धक से सम्पर्क स्थापित करने की बात कही। उन्होंने कहा कि औषधि क्रय नीति में बदलाव करने हेतु महानिदेशक को पत्र लिखा जाये ताकि चिकित्सालय को दवाईयों की उपलब्धता सुचारु रुप से होती रहे। जिलाधिकारी ने कम्प्यूराईज्ड रजिस्ट्रेशन/बिलिंग हेतु 03 कर्मियों को आउट सोर्स के माध्यम से रखे जाने, एक माली रखे जाने, किसी अप्रिय घटना को रोकने हेतु दो पुलिस जवानों की तैनाती, विभिन्न चिकित्सा उपकरण/ फर्नीचर/ चादर/ अल्मारी/ कूडादान क्रय करने व ब्लड बैंक में बायोमेैट्रिक उपस्थिति मषीन तथा 03 सीसीटीवी कैमरे लगाने, पेयजल की वैकल्पिक व्यवस्था हेतु प्रस्ताव बनाने सहित कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को स्वीकृति दी। 
  बैठक में क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि इस बार की कार्ययोजना ठोस होनी चाहिए ताकि सरकारी सम्पत्ति का दुरुपयोग न हो। उन्होंने कहा टेण्डर निरस्तीकरण की सूचना भी अनिवार्य रुप से प्रकाषित की जाये ताकि कार्यप्रणाली सही न होने पर टेण्डर निरस्त किया जा सके।
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी एचके जोशी , सीएमएस आरके पाण्डे व अमिता उप्रेती, मुख्य कोशाधिकारी तृप्ति श्रीवास्तव, डाॅ0 एएम शर्मा, भरत लाल षाह, पीआर चन्दोला, अजयवीर सिंह, ममता पन्त आदि उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad