धूमधाम से मनाया गया "मदर्स डे‘‘ - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Monday, May 9, 2016

धूमधाम से मनाया गया "मदर्स डे‘‘

 ’’कन्या‘‘ ही नहीं रहेगी तो ’’मां‘‘ कैसे रहेगी और यदि मां नहीं रहेगी तो ‘‘ममता‘‘ कैसे रहेगी- जिलाधिकारी 
 
रुद्रपुर 08 मई - जिला मुख्यालय पर ’’मदर्स डे‘‘ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर स्पोटर्स स्टेडियम में विभिन्न महिला खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में जनपद स्थित सभी ब्लाकों की महिला खिलाडियों ने हिस्सा लिया। सर्वप्रथम महिला साईकिल रेस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। साईकिल रेस प्रतियोगिता का षुभारम्भ जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता व सेनानायक 31वीं वाहिनी पीएसी रिद्धम अग्रवाल ने संयुक्त रुप से हरी झण्डी दिखाकर किया। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिला खिलाडियों को जिलाधिकारी व सेनानायक ने आकर्शक पुरस्कार वितरित किये। 
 
 जिलाधिकारी ने सभी को ’’मदर्स डे‘‘ पर बधाई दी और अपने सम्बोधन में कहा कि ममता के बिना संसार नहीं चल सकता। उन्होंने कहा कि समाज के उत्थान में माताओं की भूमिका अत्यन्त महवपूर्ण हैं, क्योंकि माताएं घर और बाहर दोनों ही कार्यक्षेत्रों में अपनी जिम्मेदारियों को भलीभांति निभाती हैं। कन्या भू्रण हत्या जैसे जघन्य अपराध की ओर इंगित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अगर ’’कन्या‘‘ ही नहीं रहेगी तो ’’मां‘‘ कैसे रहेगी और यदि मां नहीं रहेगी तो ‘‘ममता‘‘ कैसे रहेगीउन्होंने कहा कि कन्या भ्रूण हत्या जैसे जघन्य अपराध को रोककर ही हम ’’मातृत्व‘‘ की रक्षा कर सकते हैं। माता जीवन देने वाली है, संस्कारों को देने वाली है, इसलिए हम सभी को कन्या भ्रूण हत्या को रोकने का प्रण लेना होगा। 
सेनानायक रिद्विम अग्रवाल ने कहा कि वैसे तो हर दिन माता का ही होता है किन्तु कुछ लोग जो माता की ममता को भूल जाते हैं, माता के महत्व को भूल जाते हैं उन्हीं को समझाने के लिए ’’मातृत्व दिवस‘‘  मनाने की  आवष्यकता पडी है। उन्होंने अपने जीवन के संस्मरण सुनाकर माता की ममता ओैर समाज में माता की भूमिका पर प्रकाष डाला और सभी को माता-पिता का आदर करने का संदेष दिया। 
 
कार्यक्रम के अन्त में विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली महिला खिलाडियों को जिलाधिकारी व सेनानायक ने आकर्शक पुरस्कार वितरित किये। साईकिल रेस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जमुना बिश्ट, द्वितीय स्थान पूनम आर्या एवं तृतीय स्थान किरन ने प्राप्त किया। इसी प्रकार 100 मीटर फराटा दौड में महिलाओं में प्रथम सुमन, द्वितीय अन्नु चैधरी एवं तृतीय स्थान विद्यावती ने व बालिकाओं में प्रथम नेहा राणा, द्वितीय गीताजंलि एवं तृतीय राजेष्वरी राणा ने प्राप्त किया। बाल थ्रो प्रतियोगिता में प्रथम स्थान ज्योति पाण्डे, द्वितीय जमुना बिश्ट एवं तृतीय पवनदीप कौर ने प्राप्त किया। कुर्सी दौड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान सुमन, द्वितीय परमजीेत कौर एवं तृतीय माया देवी ने प्राप्त किया। प्रतियोगिता का संचालन रघुवीर सिंह ने किया।
इस अवसर पर समाज सेवी पुश्कर राज जैन, राज्य स्तरीय खिलाडी हरीश  चैधरी, जिला क्रीड़ा  अधिकारी सुरेश चन्द पाण्डे, जिला युवा कल्याण अधिकारी डीएन द्विवेदी, कोच राजेन्द्र सिंह भाकुनी, टीएस टाकुली, मनोज सिंह, वीएन झा, रघुरावत, सुरेश बिश्ट, राजेन्द्र कुमार, नितीश कुमार, अल्पना त्यागी, सुधा जोशी ,बीओ पीआरडी शिव सिंह व हरीश बोरा आदि उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad