केजीसीसीआई अध्यक्ष, श्री अशोक बन्सल द्वारा अवगत कराया गया कि काशीपुर से बाजपुर रोड पर लगभग 4 कि0मी0 दूर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-74 पर आई.आई.एम. के निकट बहल्ला नदी एवं सुल्तानपुर पट्टी में पिपलिया औद्योगिक आस्थान के निकट नैया नदी पर स्थित अत्यन्त संकुचित एवं जर्जर पुलों के स्थान पर हाईवे के मानकों के अनुसार नये पुलों के निर्माण हेतु कुमायूं गढ़वाल चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (केजीसीसीआई) एक लम्बे समय से शासन स्तर से प्रयासरत था।

उक्त दोनों पुलों पर एक ओर से ही वाहन पास होते हैं। वाहन ही नहीं अपितु पैदल लोगों को भी इन पुलों को पार करने में अत्यन्त परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रूद्रपुर, बाजपुर तथा काशीपुर के कुछ प्रमुख औद्योगिक क्षेत्रों के काशीपुर, जसपुर, हरिद्वार, देहरादून व उत्तर प्रदेश के लिए औद्योगिक एवं घरेलू वाहनों का आवागमन इन्ही पुलों से होता है। अत्यन्त संकुचित एवं कमजोर होने के कारण उक्त पुलों पर समय-समय पर दुर्घटनाएं घटित होना एक आम बात हो गयी है। पूर्व में हुई दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान भी जा चुकी है। 

केजीसीसीआई द्वारा उक्त पुलों के निर्माण का विषय माननीय मुख्यमन्त्री, महामहिम राज्यपाल, लोक निर्माण विभाग मन्त्री, मुख्य सचिव, सिडकुल, उद्योग निदेशालय के साथ ही भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के समक्ष भी समय-समय पर उठाया जाता रहा है। लम्बे समय से केजीसीसीआई द्वारा किये जा रहे अथक प्रयासों के परिणामस्वरूप उक्त दोनों पुलों के निर्माण हेतु राज्य सरकार द्वारा सीआरएफ योजना के तहत 15 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत कर दी गयी है तथा टेण्डर भी निकाले जा चुके हैं। टेण्डर की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद शीघ्र ही पुलों के निर्माण का कार्य शुरु होने की संभावना है।

श्री अशोक बन्सल ने माननीय मुख्यमन्त्री के साथ ही शासन एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उक्त पुलों के निर्माण हेतु किये गये प्रयासों की सराहना की है तथा उनके प्रति केजीसीसीआई की ओर से आभार व्यक्त किया गया है।
 
Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper