रुद्रपुर 15 जुलाई - जिलाधिकारी डाॅ0 आषीश कुमार श्रीवास्तव ने खोडा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में डाबर एवं सन्देश  संस्था द्वारा नवर्मित शौचालयों का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को विद्यालय परिसर को स्वच्छ बनाये रखने के साथ ही शारीरिक स्वच्छता के लिए प्रेरित किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को सीटियों का वितरण भी किया ताकि छात्र खुले में शौच जाने वाले व्यक्तियों को सीटी बजाकर खुले में षौच न करने के लिए जागरुक कर सकें। साथ ही उन्होंने बच्चों को सन्देश  दिया कि यदि उनके अभिभावक बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चलाते हैं तो बच्चे उनके साथ सवारी न करें साथ ही वे अपने अभिभावकों को हेलमेट पहने के लिए जागरुक करें। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं को सन्देश  दिया कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क  का विकास होता है और स्वस्थ षरीर का निमार्ण स्वच्छ वातावरण में ही होता है, इसलिए हम सभी को शारीरिक स्वच्छता के साथ ही विद्यालय परिसर के वातावरण को भी स्वच्छ रखना होगा। उन्होंने बच्चों को पढाई पर भी विशेष ध्यान देने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों से कहा कि यदि उनके आस-पास कोई व्यक्ति खुले में शौच  करने के लिए जाता है तो वे सीटी बजाकर लोगों को खुले में शौच न करने हेतु जागरुक करें ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध बना रहे और हम खुले में षौच के कारण होने वाले गम्भीर रोगों से बचे रहें। जिलाधिकारी ने बच्चों से कहा कि वे अपने अभिभावकों को हेलमेट पहनकर ही दुपहिया वाहन चलाने के लिए जागरुक करें ताकि वे सडक दुर्घटना के दौरान सर पर लगने वाली चोटों से सुरक्षित रह सकें। उन्होंने कहा कि वे अपने अभिभावकों को बतायें कि दुपहिया वाहन चालक के साथ ही वाहन की पीछे की सीट पर सवारी करने वाले व्यक्ति के लिए भी हेलमेट पहनना जरुरी हैै नहीं तो बिना हेलममेट के दुपहिया वाहन चलाने वालों पर पुलिस कार्यवाही तो होगी ही साथ ही उन्हंे पेट्रोल पम्प से पेट्रोल भी नहीं मिलेगा।  
इस अवसर पर डाबर एवं सन्देष संस्था से सुषील कुमार, आरपी सिंह व अवनीष यादव, जिला शिक्षा अधिकारी डीसी सती, उप षशिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही, रा0 प्रा0 विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहन चन्द उपाध्याय, सहायक अध्यापिका सुधा सिन्हा, सुहेब अहमद, ललिता रानी, रमा गंगवार, बीना राय, अंजू यादव, हर्शबाला, रोजी मदान, तारा बुन्दला कोटो, प्रवीण गाबा ललिता रौतेला, पुश्पा ढाली, जसविन्दर कामरा व रुद्राणी षर्मा आदि उपस्थित थे।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper