पं0 गोविन्द वल्लभ पंत की 129वीं जयन्ती ’’गौरव दिवस’’ के रुप में मनायी जायेगी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, August 30, 2016

पं0 गोविन्द वल्लभ पंत की 129वीं जयन्ती ’’गौरव दिवस’’ के रुप में मनायी जायेगी

रूद्रपुर 30 अगस्त - आगामी 10 सितम्बर को भारत रत्न पं0 गोविन्द वल्लभ पंत की 129वीं जयन्ती जनपदभर में उत्साह एवं हर्श के साथ ’’गौरव दिवस’’ के रुप में मनायी जायेगी। सभी सरकारी कार्यालयों एवं जिन स्थानों पर पंत जी की मूर्ति स्थापित है उन स्थलों में पंत जी के चित्र एवं मूर्ति पर माल्यापर्णण किया जायेगा। विद्यालयों में वाद-विवाद, चित्रकला एवं निबन्ध प्रतियोगिताओं के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर कलक्ट्रेट परिसर में पूर्वाह्न 11 बजे से आयोजित होगें, जहां जिलाधिकारी द्वारा पं0 पंत जी के चित्र पर माल्यार्पण किया जायेगा। इसके बाद विचार गोश्ठी आयोजित होगी, साथ ही कलक्ट्रेट स्थित कोरीडोर में छाया प्रदर्षनी भी लगायी जायेगी, जिसमें पंत जी के चित्रों का प्रदर्षन किया जायेगा। इसके अलावा जनपद के सभी सरकारी कार्यालयों एवं जिन स्थानों पर पं0 पंत जी की मूर्ति स्थापित हैं वहां पर भी पूर्वाह्न 11 बजे से जनप्रतिनिधयों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पं0 पंत जी के चित्र एवं मूर्ति पर माल्यार्पण किया जायेगा। जिलाधिकारी डाॅ0 आषीश कुमार ने यह निर्देष पं0 पंत जी की 129वीं जयन्ती की तैयारियों के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कहीं। इस दौरान उन्होंने परियोजना प्रबन्धक स्वजल भीम सिंह को निर्देष दिये कि जनपद के सभी 174 गांव जो ओडीएफ(खुले में षौच मुक्त) हो गये हैं उन गांवों में 10 सितम्बर को पंत जी के जयन्ती के अवसर पर ’’गौरव यात्रा’’ निकाली जाय। उन्होंने षिक्षा विभाग, जिला युवा कल्याण विभाग के अधिकारियों एवं जवाहर नवोद्य विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं षिक्षकों को निर्देष दिये कि जवाहर नवोद्य विद्यालय में पूर्वाह्न 11 बजे से विचार गोश्ठी व दोपहर 12 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाय। उन्होंने मुख्य षिक्षा अधिकारी को निर्देष दिये हैं कि सभी विद्यालयों में ’’वर्तमान समय में पंत जी के विचारों की प्रांसगिकता’’ विशय पर निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन किया जाय। साथ ही छात्र-छात्राओं को पं0 पंत जी के जीवन कृत्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाय। इसके अलावा वाद-विवाद एवं चित्रकला प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जायें। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि वे अपने- अपने क्षेत्रों में जिन स्थानों पर पं0 पंत जी की मूर्ति स्थापित है तथा जिन स्थानों पर पंत जी के नाम से द्वार स्थापित हैं वहां पर पंत जी की जयन्ती से पूर्व ही साफ-सफाई के साथ ही रंग-रोगन करवाना सुनिष्ति करे। ंउन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में प्रभातफेरी निकाली जायेगी उन क्षेत्रों में मार्गाें की साफ-सफाई कर ली जाय। 
 
बैठक में एडीएम दीप्ति वैष्य, डीडीओ आरसी तिवारी, एएसपी पंकज भट्ट, एसडीएम चन्द्र सिंह इमलाल, मुख्य षिक्षा अधिकारी डाॅ0 नीता तिवारी, जिला सेवायोजन अधिकारी अनुभा जैन, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नागन्याल, मुख्य प्रषासनिक अधिकारी धर्म सिंह राणा, वरिश्ठ प्रषासनिक अधिकारी गोपाल दत्त पाण्डे, पं0 पंत जयन्ती आयोजन समिति के सदस्य सनित जोषी, एमएस रावत, हरीष पंत, अषोक रघुवंषी, राजेष जोषी, आषा वर्मा, भगवान पाण्डे, ललित भट्ट रराजेष कुमार, सुरेष चावला व यषपाल घई आदि उपस्थित थे।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad