एनएच-87 पर गडढे दिखाई दिये तो अधिकारियों के खिलाफ होगा मुकदमा दर्ज - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Saturday, September 17, 2016

एनएच-87 पर गडढे दिखाई दिये तो अधिकारियों के खिलाफ होगा मुकदमा दर्ज

रूद्रपुर 17 सितम्बर - जिलाधिकारी डॉ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव ने भारतीय राष्ट्रीय  राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई)र एवं गल्फार कम्पनी के अधिकारियों को निर्देष दिये कि रुद्रपुर शहर स्थित एनएच-87(नैनीताल रोड) के गड्ढे भरान कार्य को हर हाल में 26 सितम्बर तक पूरा कर लिया जाय अन्यथा सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होंने स्पश्ट कहा कि यदि 26 सितम्बर के बाद रुद्रपुर शहर के एनएच-87 (नैनीताल रोड) पर इन्दिरा चौक से सिडकुल चौराहे तक गडढे दिखाई दिये तो सम्बन्धित अधिकारियों को बक्षा नहीं जायेगा। गडढे भरान कार्यां में हीला हवाली बरते जाने पर सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जायेगा। 
 
जिलाधिकारी विकास भवन सभागार में एनएचएआई, कार्यदायी संस्था गल्फार कम्पनी के अधिकारियों, सभी उप जिलाधिकारियों एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ जनपद में हो रहे राष्ट्रीय राजमार्ग चौडीकरण एवं गड्ढे भरान कार्यां की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन्दिरा चौक के चारो तरफ के गडढे 19 सितम्बर तक भर दिये जाये, साथ ही उन्होंने कहा कि गाबा चौक पर जल निकासी की स्थायी व्यवस्था ठीक प्रकार से की जाय ताकि भविश्य में भी गाबा चौक पर जल निकासी की व्यवस्था सुचारु बनी रहे। जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि एनएच-74 के चौडीकरण कार्यों में भी तेजी लायी जाय ताकि एचएच चौडीकरण का कार्य शीघ्र पूरा हो सके। उन्होंने कहा कि एनएच-74 पर होने वाले पुलों के निमार्ण में भी तेजी लायी जाय। जिलाधिकारी ने केलाखेडा, दोराहा एवं गदरपुर बाईपास निर्माण कार्यां में हीला हवाली बरते जाने पर कडी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि इन बाईपासों के निर्माण को शीघ्र पूरा कर लिया जाय ताकि षहर से होकर जाने वाला ट्रेफिक इन मार्गों से बाईपास किया जा सके। एनएच चौडीकरण के जद में आने वाले भवनों के ध्वस्तीकरण कार्यां की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि लालपुर, चुटकी, किच्छा, बरा, बरी, गौरी खेडा आदि क्षेत्रों में सम्बन्धित क्षेत्र के उप जिलाधिकारियों द्वारा षीघ्र ही ध्वस्तीकरण की कार्यवाही षुरु कर दी जाय। उन्होनें कहा कि किच्छा एवं सितारंगज क्षेत्र ही ऐसे क्षेत्र हैं जहां सडक चौडीकरण कार्यां में अधिक हीला हवाली बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि किच्छा और सितारंगज क्षेत्र में सडक चौडीकरण कार्यां में तेजी लायी जाये ताकि इन क्षेत्रों के चौडीकरण कार्य षीघ्र पूर्ण हो सकें। उन्होंने जल संस्थान के अधिकारियों का निर्देष दिये कि रुद्रपुर में इन्दिरा चौक से गाबा चौक की ओर 09 मीटर पाईप लाईन बिछाई जानी है, इस क्षेत्र में पाईप लाईन बिछायं जाने के कार्य को तत्काल ही षुरु कर दिया जाय। साथ ही उन्होंने कहा कि तीनपानी से लालपुर तक जो 26 किमी पाईपलाईन बिछाये जाने का कार्य षेश बचा है उसे षीघ्र पूरा किया जाये ताकि सम्बन्धित क्षेत्र में पाईप लाईन की षिफ्टिंग होने के बाद चौडीकरण कार्य को गति मिल सके। जिलाधिकारी ने जिला उद्यान अधिकारी को निर्देष दिये कि चुटकी देवरियां में एनएच की जद में आने वाले 10 आम के वृक्षों का मूल्यांकन कर 19 सितम्बर तक रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय। उन्होंने अपर जिलाधिकारी दीप्ति वैष्य को निर्देष दिये कि प्रति सप्ताह बैठक आयोजित कर एनएच चौडीकरण कार्यां की समीक्षा की जाय।
   बैठक में अपर जिलाधिकारी दीप्ति वैष्य, उप जिलाधिकारी एपी वाजपेयी, पूरन सिंह राणा, अनिल षुक्ला, चन्द्र सिंह इमलाल, विषेश भूमि अध्याप्ति अधिकारी डीपी सिंह, एनएचएआई से अनुज कुमार, गल्फार कम्पनी से पीके चौधरी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad