मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रचार वाहन को दिखाई हरी झंडी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, October 20, 2016

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रचार वाहन को दिखाई हरी झंडी

रूद्रपुर 20 जनवरी-01 अक्टूवर से 31 अक्टूवर तक चलने वाले विशेष  मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत जिलाधिकारी चन्द्रेश कुमार ने आज कलक्ट्रेट  से तीन प्रचार वाहनों को एवं विभिन्न स्कूलों छात्र छात्राओं की साईकिल रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। 
यह प्रचार वाहन आज से जनपद के विभिन्न तहसीलों में पहुंचकर 01 जनवरी 2017 को या उससे पहले 18 वर्ष  की आयु पूरी कर चुके हो तथा उनका नाम मतदाता सूची में शामिल नही है वह 31 अक्टूवर तक अपने निकटतम् मतदेय स्थल पर जाकर अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करने हेतु प्रेरित करेंगे। जिलाधिकारी ने जिन अर्ह लोगों के नाम मतदाता सूची मे नही हैं से अपील की है कि वह इस पुनरीक्षण अभियान में प्रतिभाग कर मतदाता बने तथा लोकतंत्र को मजबूत बनायें।  स्कूली बच्चों की साइकिल रैली रूद्रपुर शहर के विभिन्न मार्गो से गुजरते हुये प्रेरित नारों के साथ मतदाता सूची में शामिल होने के लिये लोगों को जागरूक करेगी। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देषित किया है कि पारदर्शी  व निश्पक्ष चुनाव के लिये पूरी तरह गंभीर है इसलिये मतदाता  सूची में सभी अर्ह नागरिकों के नाम जुडने से नही छूटने चाहिये। उन्होंने बताया कि नये पंजीकरण व एक विधान सभा से दूसरे विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र से दूसरे निर्वाचन क्षेत्र में नाम परिवर्तन कराने के लिये फार्म 6 ,भारतीय पासपोर्ट धारक प्रवासी भारतीयों के लिये फार्म 6ए, निर्वाचन नामावली में मौजूद नाम को कटवाने,या नाम षामिल किये जाने पर आपत्ति करने के लिये फार्म-7 निर्वाचक नामावलियों में प्रविश्टियों में संषोधन या सुधार के लिये फार्म 8 तथा एक ही विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के भीतर पते में परिवर्तन होने के लिये फार्म 8ए भरा जायेगा। 
     इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह शाह,उप जिलाधिकारी पंकज  उपाध्याय,तहसीलदार अमिता शर्मा,सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी हरीश सिंह रावत,स्वीप के कार्यक्रम के प्रभारी संजय छिमवाल,एके नैय््यर,केवी सिंह,कृृश्ण मोहन त्रिपाठी,पान सिंह रावत सहित अन्य लोग  उपस्थित थे।


Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad