निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्याें का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय-जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Monday, October 17, 2016

निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्याें का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय-जिलाधिकारी

रुद्रपुर 17 अक्टूबर - जनपद में 01 अक्टूबर से चल रहे निर्वाचक नामावलियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी चन्द्रेश  कुमार की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में सम्पन्न हुई।  जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य कृषि  अधिकारी पीके सिंह को निर्देष दिये कि जनपद में 31 अक्टूबर तक चलने वाले निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण कार्याें का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय ताकि 01 जनवरी 2017 को 18 वर्श की आयु पूर्ण करने वाले अथवा पहले ही पूर्ण कर चुके प्रत्येक महिला व पुरुष  सहित मतदान के पात्र हर व्यक्ति का नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज हो जाय। उन्होंने  कहा कि इस बात का विषेश ध्यान रहे कि कोई भी पात्र व्यक्ति विधानसभा चुनाव 2017 में मतदान से वंचित न रहने पाये, हर पात्र व्यक्ति का नाम निर्वाचक नामावली में अवष्य दर्ज होना चाहिये। 
 
जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी स्वीप से कहा कि निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज करवाने से सम्बन्धित प्रेरक स्लोगन लिखे हुए स्टीकर अधिक से अधिक संख्या में छपवाये जायें। साथ ही उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देष दिये कि प्रेरक स्लोगन लिखे स्टीकर गोदामों में रखे प्रत्येक गैस सिलेण्डर पर चस्पा किये जाय। जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि जनपद के सभी बस अड्डो, रेलवे स्टेषनों, चिकित्सालयों, सभी षिक्षण संस्थानों व सार्वजनिक स्थानों पर निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्याें से सम्बन्धित बैनर लगायें जायें। उन्होंने मुख्य षिक्षा अधिकारी पीएन सिंह व जिला षिक्षा अधिकारी डीसी सती को निर्देष दिये कि सभी षिक्षण संस्थानों में निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु चित्रकला, निबन्ध एवं वाद-विवाद आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाय। साथ ही छात्र-छात्राओं के मध्य जनपद में 31 अक्टूबर तक चलने वाले पुनरीक्षण कार्याें की जानकारी के बावत पम्पलेट भी बांटे जाय ताकि वह अपने अभिभावकों को इस कार्य की जानकारी दे सकें व उन्हें निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज हेतु प्रेरित कर सकें। जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह षाह को निर्देष दिये कि निवार्चक नामावली में नाम दर्ज से सम्बन्धित निबन्ध प्रतियोगिता हेतु 10 विशयों का चयन कर मुख्य षिक्षा अधिकारी को दिये जायें ताकि उन विशयों पर विद्यालयों में निबन्ध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सके। उन्होंने कहा कि इन प्रतियोगिताओं का आयोजन तीन दिन के भीतर पूर्ण कर प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले छात्र-छात्राओं की सूची उपलब्ध करा दी जाय। जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में स्कूली छात्र-छात्राओं के माध्यम से रैलियों का आयोजन कर लोगों को जागरुक करें। उन्होंनें कहा कि रैलियों में षिक्षकों व प्रधानाचार्यों द्वारा भी प्रतिभाग किया जाय। उन्होंने कहा कि साक्षर भारत हेतु चयनित प्रेरकों को भी जागरुकता अभियान में लगाया जाय। उन्होंने सहायक आयुक्त मनोरंजन कर को निर्देष दिये कि टीवी चैनलों के माध्यम से भी 31 अक्टूबर तक चलने वाले निर्वाचक नामावली के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय। उन्होंने मुख्य नगर अधिकारी काषीपुर एवं रुद्रपुर को निर्देष दिये कि कूडा उठाने वाले वाहनों से भी प्रचार-प्रसार कार्य किया जाय। उन्होनंे अधिकारियों को निर्देष दिये कि चुनाव सम्बन्धी कार्य टीम भावना से किये जायें साथ ही उन्होंने कहा कि प्रचार-प्रसार विशयक प्रत्येक कार्य की फोटोग्राफ वाट्सअप के माध्यम से प्रेशित की जाय व जागरुकता कार्यक्रमों की विडियोग्राफी भी बनायी जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में दर्ज किये जा रहें हैं उनके आयु सम्बन्धी प्रमाण हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में परिवार रजिस्टर की नकल, षहरी क्षेत्रों में जन्म प्रमाण पत्र देखें जाये अथवा विद्यालय के प्रमाण पत्रों के अनुसार आयु की गणना की जाय।
बैठक में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह षाह, प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट चन्द्र सिंह इमलाल, उप जिलाधिकारी पंकज उपाध्याय, नरेष दुर्गापाल व युक्ता मिश्र, सहायक आयुक्त मनोरंजन कर सुन्दर सिंह खम्पा, जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेष मिश्रा, जिला महाप्रबन्धक उद्योग वाईसी पाण्डे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं तहसीलदार उपस्थित थे।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad