निवर्तमान मुख्य विकास अधिकारी को दी गई भावभीनी विदाई - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, October 5, 2016

निवर्तमान मुख्य विकास अधिकारी को दी गई भावभीनी विदाई

रुद्रपुर 05 अक्टूबर - विकास भवन के अधिकारियों/ कर्मचारियों ने विकास भवन स्थित शहीद उधमसिंह सभागार में विदाई समारोह का आयोजन कर निवर्तमान मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव को भावभीनी विदाई दी। इस अवसर पर विकास भवन के अधिकारियों/कर्मचारियों ने निर्वतमान सीडीओ के साथ रहकर किये कार्यानुभवों को साझा किया साथ ही अधिकारियो/कर्मचारियों ने उन्हें विभिन्न स्मृति चिह्न भेंट किये तथा उनके उज्जवल भविश्य की कामना की।
   इस अवसर पर निवर्तमान मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 श्रीवास्तव ने जनपद में योजनाओं के सफल क्रियान्वयन का श्रेय सहयोगी अधिकारियों/कर्मचारियों को देते हुए कहा कि कोई भी कार्य/योजना तभी सफल होता है जब अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा टीम भावना से कार्य किया जाय। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए सुखद अनुभूति रही है कि सभी अधिकारियों ने मेरे साथ लगन पूर्वक कार्य करते हुए विकास कार्याें को अन्जाम तक पहुंचाया है। उन्होंने मिषन स्वाभिमान को सफल बनाने में स्वजल टीम के योगदान की भी सराहना की और कहा कि स्वजल टीम आगे भी इसी लगन से कार्य करती रहे ताकि जनपद उधमसिंह नगर षीघ्र ही ओडीएफ(खुले में शौच मुक्त) हो जाय। उन्होंने अधिकारियों/कर्मचारियों को सन्देष दिया कि वे आगे भी ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों को निभाते हुए जनपद को विकास के पथ पर आगे ले जायें। उन्होंनें कहा कि मैं जब भी वीडियों कान्फ्रंेस में बैठू तो जनपद उधमसिंह नगर को हर विकास कार्य में प्रथम स्थान पर ही देंखू।
   निवर्तमान मुख्य विकास अधिकारी डाॅ0 आषीश कुमार श्रीवास्तव जनपद में 01 वर्श से अधिक समय तक मुख्य विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे। इस पद पर रहते हुए उन्होंने अनेक विकास कार्य किये जिनमें से स्वच्छ भारत मिषन के अन्तर्गत संचालित मिषन स्वाभिमान कार्यक्रम प्रमुख हैं। डाॅ0 श्रीवास्तव ने मिषन स्वाभिमान का शुभारम्भ 09 नवम्बर को 2015 किया तथा इस मिषन के माध्यम से शौचालय निर्माण की प्रगति के क्षेत्र में जनपद को प्रदेश में प्रथम स्थान दिलाया। इसके अलावा विकास भवन का सौन्दर्यीकरण भी उनकी बडी उपलब्धि रही है। उन्होंनें विकास भवन स्थित शहीद उधमसिंह सभागार का सौन्दर्यीकरण कर हाईटेक सभागार के रुप में विकसित किया। साथ ही उनके द्वारा विकास भवन की चहार दीवारी का निर्माण, विकास भवन परिसर में मछली तालाब का निर्माण, विकास भवन में जनसुविधा केन्द्र और इन्दिरा अम्मा कैंटीन की स्थापना भी की गई जो हमेशा उनकी याद दिलाते रहेगें। डाॅ0 श्रीवास्तव की मुख्य विषेशता यह है कि वे अनुशासन प्रिय थे उन्होंने सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को अनुषासन का पाठ पढाया। स्वच्छता प्रेमी श्रीवास्तव द्वारा समय-समय पर जिला मुख्यालय सहित जनपदभर में स्वच्छता अभियान चलाये गये। मिषन पोशण आरोहण एवं मिषन आगाज जैसे कार्यक्रमों को आगे बढाने में उनका विषेश योगदान रहा। इसके अलावा डाॅ0 श्रीवास्तव ने जनपद में उप जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी एवं जनपद के जिलाधिकारी के पद पर रहते हुए अपनी सेवाएं दी हैं। 
    इस अवसर पर वर्तमान मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय ने कहा कि जनपद में जो विकास कार्य प्रगति पर चल रहें है उन्हें जोष के साथ पूरा किया जायेगा। हर पात्र व्यक्ति तक विकास योजनाओं का लाभ पहुंचाने के साथ ही जनपद का चहुंमुखी विकास करना उनकी प्राथमिकता में शामिल रहेगा।
     इस अवसर पर डीडीओ अजय सिंह, पीडी हिमांषु जोषी, मुख्य कृशि अधिकारी पीके सिहं, उप निबन्धक सहकारिता एमपी त्रिपाठी, मुख्य पषु चिकित्साधिकारी रविन्द्र चन्द्रा, जिला सेवायोजन अधिकारी अनुभा जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी एके मिश्रा, राज्य कर्मचारी संगठन से एसके नैययर,  जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नागन्याल, डीपीआरओ विद्या सिंह सोमनाल, कृशि रक्षा अधिकारी विधि उपाध्याय, ईई सिचांई संजय राज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 
Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad