रुद्रपुर 18 नवम्बर - जनपद में 20 नवम्बर को आयोजित होने वाली सम्मिलित राज्य अवर अधीनस्थ सेवा प्रारम्भिक परीक्षा-2016 को दृश्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जनपद में नकलविहीन व शान्तिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने हेतु अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह शाह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया। श्री शाह ने बताया कि राज्य अवर अधीनस्थ सेवा प्रारम्भिक परीक्षा-2016 को सम्पन्न कराने के लिए जनपद में कुल 25 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं जिनमें से रुद्रपुर में 10 व काषीपुर में 15 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं। इन परीक्षा केन्द्रों में कुल 11,884 परीक्षार्थी परीक्षा देगें जिनमें से रुद्रपुर में 5331 व काशीपुर में 6553 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्म्लिित होगें। उन्होंने बताया परीक्षा सभी केन्द्रों पर प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जायेगी। श्री शाह ने सम्बन्धित प्रधानाचार्याें/केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देष दिये कि परीक्षा उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के नियमानुसार ही सम्पन्न करायी जायें। उन्होंने कहा कि प्रातः 10 बजे परीक्षा प्रारम्भ होने के बाद किसी भी अभ्यर्भी को परीक्षा कक्ष में प्रवेष नहीं दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा कक्ष में मोबाईल फोन/कोई भी इलेक्ट्रोनिक डिवाईस लेकर आने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। उन्होंने कहा कि जिस परीक्षार्थी के पास प्रवेष पत्र नहीं होगा साथ ही परीक्षा केन्द्र की रोल लिस्ट में भी नाम अकिंत नहीं होगा उन्हें परीक्षा कक्ष में प्रवेष नहीं दिया जायेगा। एडीएम ने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देष दिये कि 19 नवम्बर तक सभी परीक्षा केन्द्रों पर विद्युत, पेयजल व परीक्षार्थियों के बैठने आदि की सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली जायें। उन्होंने कहा कि जनपद में परीक्षा से सम्बन्धित सभी गोपनीय सामग्री उपलब्ध हो गई है जो 20 नवम्बर को प्रातः 08 बजे तक सभी परीक्षा केन्द्रों में उपलब्ध करा दी जायेगी। उन्होंने निर्देष दिये कि सभी परीक्षा प्रभारी प्रातः 07.30 बजे तक परीक्षा केन्द्रों में उपस्थित होना सुनिष्चित करें साथ ही अन्य कर्मचारियों को भी समय पर परीक्षा केन्द्रों में पहंचने हेतु निर्देषित कर दें। उन्होंने कहा कि परीक्षा से एक दिन पूर्व ही सभी कक्ष निरीक्षकों को भी परीक्षा की व्यवस्थाओं के बावत सभी जानकारियां उपलब्ध करा दी जायें। उन्होंने कहा कि यदि परीक्षा से सम्बन्धित किसी विशय पर संषय हो तो जनपद में पहंुचे लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधियों से चर्चा कर ली जाय। उन्होंने कहा कि परीक्षा षान्तिपूर्ण व निर्विवाद सम्पन्न हो इस हेतु सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों/तहसीलदारों को भी निगरानी हेतु नामित किया गया है।
   बैठक में एसडीएम दयानन्द सरस्वती, तहसीलदार संजय कुमार, लोक सेवा आयोग के प्रतिनिधि समीक्षा अधिकारी ज्ञानेन्द्र कुमार व हरीष चन्द्र, मुख्य प्रषासनिक अधिकारी धर्म सिंह राणा, एजेए अरविन्द कुमार, परीक्षा प्रभारी ललित मोहन, प्रेमचन्द चैहान, प्रभात सक्सेना, रवि श्रीवास्तव, संदीप नैथानी, राजेन्द्र पाण्डे, कीर्ति पंत, षषिबाला आदि उपस्थित थे।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live