31 दिसम्बर से पूर्व ही सेटटाॅप बाक्स लगवा लें - अपर जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, November 29, 2016

31 दिसम्बर से पूर्व ही सेटटाॅप बाक्स लगवा लें - अपर जिलाधिकारी

रुद्रपुर 29 नवम्बर - केबिल डिजीटाईजेशन की समीक्षा बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह शाह ने मनोरंजन विभाग के अधिकारियों व केबिल आॅपरेटरों को निर्देश  दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में शेष  रहे 4853 केबिल कनेक्षनों के डिजीटाईजेशन का कार्य हर हाल में 15 दिसम्बर तक पूर्ण कर लिया जाय। उन्होंने केबिल आपरेटरों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में केबिल डिजीटाईजेशन कार्य का व्यापक प्रचार करें ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के सभी केबिल उपभोक्ता 31 दिसम्बर से पूर्व ही सेटटाॅप बाक्स लगवा लें। उन्होंने केबिल आपरेटरों को निर्देश दिये कि वे केबिल उपभोक्ताओं से कस्टमर एप्लीकेशन फार्म (केफ) भरवाकर उसकी एक-एक प्रति जिला मनोरंजन कार्यालय को भी उपलब्ध करवा दें। एडीएम ने यह निर्देंष कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित केबिल डिजीटाईजेशन कार्य की समीक्षा बैठक में दिये। उन्होंने केबिल आपरेटरों को निर्देष दिये कि वे टीवी चैनलों में डिजीटाईजेशन कार्य की सूचना बावत पट्टिका चलवायें ताकि ग्रामीण क्षेत्र के सभी केबिल उपभोक्ताओं को यह जानकारी मिल सके कि 31 दिसम्बर 2016 से पूर्व ही सेटटाॅप बाक्स लगवाया जाना जरुरी है क्योंकि 31 दिसम्बर के बाद टीवी सेट सेटटाॅप बाक्स के माध्यम से ही चलेगें और एनालाॅग सिगनल बन्द हो जायेगें। जनपद की जनसंख्या की तुलना में कुल केबिल कनेक्षनों की कम संख्या पर आष्चर्य जाहिर करते हुए एडीएम ने सहायक आयुक्त मनोरंजन कर को निर्देश दिये कि जनपद के सभी केबिल कनेक्षनों की सही-सही गणना कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय ताकि जनपद में स्थापित सभी केबिल कनेक्षनों का सही-सही विवरण उपलब्ध हो सके। साथ ही उन्होंने मनोंरजंन कर निरीक्षकों को निर्देष दिये कि राजस्व में वृद्धि को दृश्टिगत रखते हुए मनोरंजन कर वसूली में भी तेजी लायी जाय।
    सहायक आयुक्त मनोरंजन कर सुन्दर सिंह खम्पा ने बताया कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में  अभी तक 11032 केबिल कनेक्षनों का डिजीटाईजेशन हो गया है व 4853 केबिल कनेक्षनों का डिजीटाईजेष कार्य शेष  रह गया है जो शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जायेगा। उन्होंने बताया कि षहरी क्षेत्रों में केबिल डिजीटाईजेशन का कार्य 31 दिसम्बर 2015 तक पूर्ण कर लिया गया था। उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में केबिल डिजीटाईजेशन का कार्य अभियान के रुप में प्रारम्भ किया गया जो 31 दिसम्बर 2016 तक किया जाना है। उन्होंने बताया कि 31 दिसम्बर के बाद टीवी सेट सेटटाॅप बाक्स के माध्यम से ही चलेगें और एनालाॅग सिगनल बन्द हो जायेगें। 
     बैठक में वरिश्ठ मनोरंजन कर निरीक्षक कमल सिंह बिश्ट व राजेन्द्र सिंह बडवाल, मनोरंजन कर निरीक्षक महेष चन्द्र, केबिल आपरेटर रुद्रपुर विनोद चावला, गुलषन घई, व हरीष कुमार, बाजपुर से पीयूश बंसल व गुरमीत सिंह, काशीपुर से केशव अग्रवाल, अजय शर्मा व प्रवीन, किच्छा से अमित कुमार बीरबल, दिनेशपुर से किशनलाल, तपन कुमार मण्डल, निर्भय नारायण व मिलन कुमार आदि उपस्थित थे। 
- - -

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad