लेखपाल के नव चयनित अभ्यर्थियों को दिया जायगा प्रशिक्षण - Lekhpal Uttarakhand - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Thursday, December 29, 2016

लेखपाल के नव चयनित अभ्यर्थियों को दिया जायगा प्रशिक्षण - Lekhpal Uttarakhand

रूद्रपुर 29 दिसम्बर- जिलाधिकारी चन्द्रेष कुमार ने बताया है कि जनपद में राजस्व उप निरीक्षक (लेखपाल) के रिक्त पदों पर नव चयनित अभ्यर्थियों को आगामी 01 जनवरी 2017 से निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार सम्बन्धित तहसीलों में व्यवहारिक प्रशिक्षण वरिश्ठ राजस्व अधिकारियों द्वारा दिया जायेगा। प्रशिक्षण की अवधि तीन माह होगी। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान सीधी भर्ती के माध्यम से चयनित प्रशिक्ष्ओं को नौ हजार रूपये प्रतिमाह मानदेय दिया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद के विभिन्न तहसीलों में 63 नव चयनित लेखपालों को प्रषिक्षण हेतु तहसील निर्धारित कर दी गई है। उन्होंने नव चयनित लेखपालों से कहा है कि वह व्यवहारिक प्रषिक्षण हेतु 01 जनवरी को अपना योगदान सम्बन्धित तहसीलदार को देना सुनिष्चित करेगें। चयनित लेखपालों के प्रषिक्षण की सूची वेवसाइड नेदंहंतण्दपबण्पद पर अपलोड कर दी गई है । उन्होंने कहा है कि अभ्यर्थी प्रषिक्षण हेतु आदेष की प्रति सम्बन्धित तहसीलदार से प्राप्त करेंगें। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रशिक्षु लेखपाल व्यवहारिक प्रशिक्षण के दौेरान प्राप्त प्रशिक्षण का पंजिका में तिथिवार विवरण अंकित करेंगे तथा साप्ताहिक आधार पर सम्बन्धित तहसीलदार द्वारा अग्रसारित किया जायेगा एवं पंजिका को सम्बन्धित उप जिलाधिकारी नोडल अधिकारी/अपर जिलाधिकारी (वि/रा0) से अवलोकन करवाना सुनिष्चित किया जायेगा। लेखपालों को प्रथम चरण के तीन माह के जनपद का व्यवहारिक प्रषिक्षण पूरा करने के उपरान्त द्वितीय चरण के प्रषिक्षण कार्यक्रम की सूचना यथा समय उपलब्ध करा दी जायेगी।  
जिलाधिकारी ने बताया कि 01 जनवरी से 15 जनवरी तक सभी प्रशिक्षु लेखपाल तहसील में सम्बद्ध रहेगे । तहसील में प्राप्त प्रषिक्षण के उपरान्त 16 जनवरी से 31 जनवरी तक प्रशिक्षु लेखपाल के किसी रिक्त क्षेत्र के सापेक्ष उस क्षेत्र के प्रभार देख रहे लेखपाल के साथ सम्बद्ध रहेंगे और सौपे गये अन्य दायित्वों के साथ प्रशिक्षुओं को प्रोजेक्ट/अध्ययन रिपोर्ट में अंकित बिन्दुओं पर व्यवहारिक जानकारियां दी जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि सेवा नियमावली में विहित प्रषिक्षण अवधि पूर्ण करने उपरान्त प्रशिक्षित लेखपालों की नियुक्ति सेवा नियमावली में विहित प्राविधानों के अनुसार की जायेगी।



Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad