रुद्रपुर 01 फरवरी- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्द्रेष कुमार ने बताया कि अधिकतर प्रत्याशियों द्वारा एमसीएमसी की अनुमति के बिना सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा जो भी प्रत्याशी बिना अनुमति के सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार करेगें उनके खिलाफ सख़्त कार्यवाही की जायेगी। 

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार से पूर्व किसी भी प्रत्याशी या राजनैतिक दल को जिला स्तरीय/राज्य स्तरीय एमसीएमसी को अपने सभी सोशल मीडिया एकाउन्ट की सम्पूर्ण सूचना प्रदान करनी होगी। उन्होंने बताया प्रत्याशी एवं राजनैतिक दल को यह भी अवगत कराना होगा कि अकाउन्ट को चलाने में क्या खर्चा आ रहा है। किसी भी पेज या उकाउंट को स्पाॅन्सर करते समय उस पर आ रहे खर्च की सूचना तथा भुगतान की प्रक्रिया का विवरण एमसीएमसी को नियमित रूप से देना होगा। यदि किसी पोस्ट/वीडियो/ऐनिमेशन/ग्राफिक प्लेट को विज्ञापन के रूप में जारी किया जाता है तो विज्ञापन से पूर्व एमसीएमसी द्वारा पूर्व प्रमाणीकरण कराना आवष्यक होगा। उन्होने बताया यदि कोई पोस्ट/वीडियो आदर्ष आचार संहिता का उल्लंधन करते हुए पाये जाते हैं तो उनके विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया जिन सोषल मीडिया गतिविधियों में एमसीएमसी द्वारा पूर्व प्रमाणीकरण की बाध्यता नहीं है उनके कन्टैन्ट भी एमसीएमसी द्वारा माॅनिटर किये जायेगें और यदि आदर्ष आचार संहिता का उल्लंधन करते हुए पाये जाते हैं तो उस पर भी कार्यवाही होगी।

A Digital Paper - www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live