गुड्स एवं सर्विस टैक्स (जीएसटी) के लागू होने से पहले उसके प्रभावों की जानकारी के लिए विभिन्न सेमिनार आयोजित कराने के क्रम में केजीसीसीआई ने उद्यमियों और लेखा अधिकारियों को जीएसटी में टैली के उपयोग की जानकारी विषय पर एक और सेमिनार आयोजित किया। टैली फाॅर जीएसटी शीर्षक से आयोजित सेमिनार का शुभारम्भ केजीसीसीआई अध्यक्ष श्री विकास जिन्दल ने किया। उन्होने कहा कि जीएसटी का प्रभाव नोटबंदी से दस गुना ज्यादा हो सकता है लिहाजा उद्योगों को इसके लिए पहले से तैयारी करनी चाहिए।  


कल दिनांक 17 फरवरी, 2017 को बाजपुर रोड स्थित चैम्बर हाऊस, काशीपुर में मानसी कम्प्यूट्रोनिक्स के सहयोग से टैली फाॅर जीएसटी विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया। नई दिल्ली से आए टैली साॅल्यूशन्स प्रा0 लि0 के रीजनल सेल्स मैनेजर श्री बलवंत सिंह चैहान ने कहा कि 01 जुलाई से प्रस्तावित जीएसटी में 80 प्रतिशत हिस्सा कानून जबकि 20 प्रतिशत टैक्नोलाॅजी की भागीदारी होगी। जीएसटी का सबसे ज्यादा प्रभाव मध्यम व लघु श्रेणी की औद्योगिक इकाईयों पर पड़ने जा रहा है।, चैहान ने जीएसटी क्या है, जीएसटी क्यों है, सहित पुराने व नए टैक्स ढांचे के बारे में बताया। टैली के आर .एस. एम बलवंत सिंह चैहान ने कहा कि जीएसटी के तहत उत्पाद की जिस राज्य में खपत होगी उसका टैक्स भुगतान भी उसी राज्य में करना होगा। उन्होने बताया कि जीएसटी के तीन कम्पोनेन्ट होंगे, जिसमें जीजीएसटी, एसजीएसटी आईजीएसटी शामिल होंगे। अभी दुनियो के 164 देशों में जीएसटी लागू है, जिसमें कई विकसित देश भी शामिल हैं। जीएसटी में हर इनवाईस को शामिल किया जाएगा। एक साल में कुल 37 बार रिटर्न दाखिल करना पड़ेगा। चैहान ने कहा कि जीएसटी एक सर्वर बेस सिस्टम है। केन्द्र सरकार इसके लिए स्टार और क्रेडिट रेटिंग का सिस्टम लेकर आई है।  ऐसे में जीएसटी में रिटर्न भरने के लिए सटीक साॅफ्टवेयर का चुनाव बेहद जरूरी है। टैली ने जीएसटी को लेकर खास साॅफ्टवेयर तैयार किया है। जिसमें डाटा की गलत एन्ट्री की तुरन्त जानकारी मिल सकेगी। ऐसे में टैली ने टैक्नोलाॅजी से समय बचाने का रास्ता तैयार किया है।

केजीसीसीआई अध्यक्ष श्री विकास जिन्दल ने जीएसटी में टैली के साॅफ्टवेयर का बहुउपयोगी बताते हुए कम्पनी अधिकारियों से अपील की कि वह चैम्बर हाऊस में टैली के सभी उत्पादों के डैमो के लिए एक वृहद सेमिनार का आयोजन करने के साथ ही रूद्रपुर व सितारगंज में भी टैली फाॅर जीएसटी विषय पर सेमिनार आयोजित करने की अपील की।

सेमिनार में काशीपुर के अलावा जसपुर, रामनगर, बाजपुर और रूद्रपुर की सदस्य इकाईयों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। 

इस अवसर पर श्री विकास जिन्दल, अध्यक्ष केजीसीसीआई, श्री नितिन अग्रवाल, महासचिव केजीसीसीआई, श्री हरविन्दर सिंह, कोषाध्यक्ष केजीसीसीआई, श्री रमेश मिड्ढा, वरि0 उपाध्यक्ष केजीसीसीआई, श्री अशोक बंसल, निवर्तमान अध्यक्ष केजीसीसीआई, श्री विजय कुमार जिन्दल, श्री पुनीत सिंघल,  श्री आलोक कुमार गोयल, श्री आर0 के0 गुप्ता, श्री रविन्द्र पाल सिंह, श्री संजय अग्रवाल, श्री एम0 एम0 पन्त, श्री विकास अग्रवाल, श्री मोनू अरोरा, श्री एन0एस0 चैहान, श्री संजीव तोमर, श्री प्रमोद अगब्रवाल, श्री कार्तिकेय खरबन्दा, मिस गरिमा अग्रवाल, श्री विवेक कुमार, श्री मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।
A Digital Paper - www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live