रुद्रपुर 31 मार्च - जनपद में अवैध खनन न हो इस दृश्टि से जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खैरवाल ने राजस्व, खनन, वन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक कर  अधिेकारियों को आवष्यक दिषा-निर्देष दिये। उन्होंने निर्देष दिये कि सभी सम्बन्धित विभाग आपसी समन्य बनाकर कार्य करते हुए अवैध खनन पर लगाम लगाये। जिलाधिकारी ने कहा कि जनता के बीच यह सन्देष पहुंचना चाहिए कि जनपद में अवैध खनन किसी भी सूरत में बर्दाष्त नहीं किया जायेगा। उन्होंनंे राजस्व, खनन, वन एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को अवैध खनन रोकने हेतु संयुक्त चैकिंग अभियान चलाने के निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि यदि वन क्षेत्र में बिना अनुमित के कोई भी वाह्न, डम्पर, टैक्टर, ट्राली, जेसीबी आदि पकडे जाते हैं तो उन्हें सीज कर सरकारी सम्पत्ति द्योशित किया जाय साथ ही पकडे गये वाह्न स्वामियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाय। साथ ही उन्होंने निर्देष दिये कि यदि कोई भी व्यक्ति अवैध खनन करते हुए पाया जाता है तो उस व्यक्ति के खिलाफ चोरी करने के जुर्म में एफआईआर दर्ज करवायी जाय।ं उन्होंने उप निदेषक खनन को निर्देष दिये कि खनन विभाग के स्तर से किसी भी प्रकार की लापरवाही देखने को न मिले। यह सुनिष्चत कर लिया जाय कि जनपद में अवैध खनन बिल्कुल न होने पाये। उन्होंने उप निदेषक खनन को निर्देष दिये खनन पट्टों से सम्बन्धित रिपोर्ट/सूची सम्बन्धित विभागों को समय पर उपलब्ध करा दी जाय ताकि चैंकिंग अभियान पारदर्षिता के साथ सम्पादित हो सके। जिलाधिकारी ने उप निदेषक खनन को निर्देष दिये कि तराई ईस्ट में जितने भी खनन पट्टे हैं उन पट्टों की षासनादेष एवं सीमांकन की प्रति सम्बन्धित डीएफओ को तत्काल ही उपलब्ध करा दी जाय। 

   बैठक में एसएसपी सदानन्द दांते ने कहा कि जिन वाहनों में नम्बर प्लेट एवं रिफ्लेक्टर नहीं लगे होते हंै ऐसे वाहनों के खिलाफ परिवह्न विभाग द्वारा सख्त कार्यवाही की जाय। अवैध खनन पर रोक लगाने के लिए नम्बर प्लेट एवं रिफ्लेक्टर विहीन वाह्नों के लिए सख्ती बरती जाना जरुरी है। 
     बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह षाह, प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट एनएस नबियाल, उप निदेषक खनन राजपाल लेघा, डीएफओ तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी नितीष मणी त्रिपाठी, डीएफओ तराई केन्द्रीय वन प्रभाग हल्द्धानी कल्याणी, डीएफओ तराई पष्चिमी वन प्रभाग हल्द्वानी चन्द्रषेखर सनवाल, एसडीओ कमलसिंह बिश्ट आदि उपस्थित थे।  


www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,