रुद्रपुर 14 अप्रेल - डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के अवसर पर नागपुर में आयोजित अन्तिम डिजीधन मेले के आयोजन एवं इस अवसर पर देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण  के लाईव प्रसारण का जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खैरवाल एवं जनपद के अधिकारियों/कर्मचारियों ने विकास भवन सभागार में अवलोकन किया। इससे पूर्व विकास भवन में जिलाधकारी, क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल, मुख्य विकास अधिकारी, एडीएम प्रताप सिंह षाह व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन कर उनके जीवन पर प्रकाष डाला गया। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत के संविधान निर्माता डाॅ0 अम्बेडकर ने भारत के संविधान की रचना की जिसकी आज विष्वभर में प्रशंसा की जाती है। जिलाधिकारी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा देषश  की बेहतरी को दृश्टिगत रखते हुए डिजीटल लेन-देन को बढावा देने के लिए डिजीधन मेले की षुरुआत की गई थी जिसका देष के 100 षहरों में आयोजन किया गया है। आज नागपुर में डिजीधन मेले के अन्तिम आयोजन पर मा0 प्रधानमंत्री ने देष की जनता को डिजीटल लेन-देन के लिए प्रोत्साहित किया है ताकि देष में धन सम्बन्धी लेन-देन पारदर्षी बन सके। जिलाधिकारी ने कहा कि डिजीटल लेनदेन न केवल व्यक्ति विषेश के लिए अपितु पूरे सिस्टम को पारदर्षी बनाने के लिए महत्वपूर्ण है। जिलाधिकारी ने जनता से अपील की है कि वे मा0 प्रधानमंत्री के डिजीटल लेन-देन सम्बन्धी आहवाह्न का अनुपालन कर देष की अर्थव्यवस्था को पारदर्षी बनाने में अपना योगदान दें। 
 
   म्ुाख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय ने कहा कि साॅफ्टवेयर ने जीवन को आसान बनाया हैं। इसके माध्यम से लेनदेन प्रक्रिया आसान हो गई है। वहीं चोरी-डकैती जैसे अपराधों पर भी लगाम लगी है। 
    इस अवसर पर लीड बैंक अधिकारी मधुसूदन सुमन, बैंक आफ बडौदा के एसबी सक्सेना व एक्सेस बैंक के नवीन चन्द्रा द्वारा डिजीटल लेनदेन की प्रक्रिया के बारे विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गयी। डाॅ0 भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती के अवसर पर विद्यालयों में निबन्ध प्रतियोगिता करायी गई। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान जनता इण्टर कालेज के अनमोल भारती, द्वितीय स्थान गुरुनानक बालिका इण्टर काॅलेज की अंजलि द्विवेदी व तृतीय स्थान जनता इण्टर कालेज के प्रकाष गुप्ता ने प्राप्त किया जिन्हें जिलाधिकारी द्वारा स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। 
    इस अवसर पर डीडीओ अजय सिंह, सीएमओ एचके जोषी, मुख्य षिक्षा अधिकारी पीएन सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी एके मिश्रा, खादी ग्रामोद्योग अधिकारी बीसी बुधानी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।


www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,