रुद्रपुर 05 मई - जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खैरवाल ने कलकट्रेट सभागार में जनपद में हो रहे राश्ट्रीय राजमार्ग(एनएच)-74 एवं राश्ट्रीय राजमार्ग-87 के चैडीकरण कार्याें की समीक्षा कर एनएचएआई,ं एनएच की कार्यदायी संस्थाओं एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवष्यक दिषा निर्देष दिये। कार्यदायी संस्था गल्फार के अधिकारी द्वारा बताया कि एनएच-74 की जद में आ रही भूमि किच्छा के अन्तर्गत ग्राम सिरौली कला की खेत न0-110 के भू-स्वामी द्वारा चार गुना मुआवजा पाये जाने हेतु हाईकोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया और हाई कोर्ट ने भूमि अधिग्रहण पर स्टे लगा दिया है जिस वजह से चैडीकरण कार्य बाधित हैं। इस पर जिलाधिकारी ने विषेश भूमि अध्याप्ति अधिकारी को निर्देष दिये कि वह अपना काउन्टर लगाये और हाई कोर्ट से अपील करें कि राष्ट्रीय राजमार्ग चैडीकरण जनहित से जुडा कार्य है, इसलिए एनएच की जद में आने वाली भूमियों व अन्य सम्पत्तियों के मामले में स्टे न लगाया जाय। उन्होने एसडीएम पंकज उपाध्याय को निर्देष दिये कि एनएच की जद में आने वाले निर्मित भवनों का ध्वस्तीकरण षीघ्र कर दिया जाय साथ ही एनएच की जद में आने वाले वीआईपी स्टेचू के विस्थापन हेतु एक समिति का गठन कर स्टेचु विस्थापन हेतु निर्णय लिया जाय। उन्होनंे जल संस्थान के अधिकारियों को वाटर पाईप लाईन षिफ्टिंग कार्य तेजी से करने को कहा ताकि एनएच चैडकरण षीघ्र पूरा हो सके। जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देष दिये कि एनएच-87 की जद में आ रही सरकारी भूमि का नक्षा बनाकर यह आंकलन कर लिया जाय कि किस विभाग की कितनी भूमि एनएच-87 की जद में आ रही है ताकि सम्बधित विभागों को इसकी सूचना उपलब्ध करायी जा सके। जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देषित किया है कि उनके द्वारा एनएच-87 की जद में आने वाले वृक्षों का कटान कार्य षीघ्र ही आरम्भ कर दिया जाय ताकि जनपद में एनएच-87 चैडीकरण कार्य षीघ्र ही षुरु किया जा सके। 
 
    बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह षाह, विषेश भूमि अध्याप्ति अधिकारी एनएस नबिायाल, एसडीएम पंकज उपाध्याय, एनएचएआई से हेमन्त जोषी व अरुणदेव षर्मा, गल्फार कम्पनी से पीके चैधरी, सद्भाव कम्पनी से पवन धीमान, एई लोनिवि विनोद कुमार सहित सम्बधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. #adigitalpaper, Digital Khabar, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,