अब टोल प्लाजा पर रुकने की जरूरत नहीं ! No Line on toll Plaza - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Saturday, September 2, 2017

अब टोल प्लाजा पर रुकने की जरूरत नहीं ! No Line on toll Plaza

NHAI  ने एक सितंबर से शुरू किया FASTag

टोल नाके से लंबी लाइन खत्म करने और टोल के ई- भुगतान को बढ़ावा देने के लिए नेशनल हाईवे (NHAI) ने एक सितंबर से FASTag शुरू कर दिया है. इससे किसी टोल प्लाजा पर वाहनों को रुकने की जरूरत नहीं होगी और वे तेजी से अपनी यात्रा कर सकेंगे. इससे यात्रियों के समय और ईंधन दोनों की बचत हो जायगी .

टोल टैक्स के लिए लाइन में भी  नहीं लगना होगा

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एक कहा है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने इलेक्ट्रॉनिक टोल क्लेकशन में पहली बड़ी उपलब्धि हासिल की है. और एक सितंबर से सभी टोल प्लाजा पर एक FASTag लेन चालू कर दी गई है. 
आपको बता दें की FASTag लगे वाहनों को टोल प्लाजा पर रुकने की जरूरत नहीं होती है  और वे तेजी से बिना किसी रुकावट आगे जा सकेंगे.

एक अक्टूबर 2017  के बाद सभी वाहनों पर अनिवार्य  होगा FASTag .

FASTag RFID टैग है जो बैंकों और साझा सेवा केंद्रों के जरिये ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरीके से उपलब्ध हैं.  हजारों की संख्या में लोगों ने पिछले दो हफ्ते में इस एप को डाउनलोड किया है. और खरीदा भी है. 31 अगस्त 2017 तक फास्टैग की पहुंच बढ़कर 18 फीसदी हो गई है. अब सरकार ने एक अक्‍टूबर, 2017 से बेचे जाने वाले सभी वाहनों पर FASTag को अनिवार्य कर दिया है. जिससे आने वाले दिनों मेंटोल टैक्स की लम्बी लाइनों से छुटकारा मिल जायगा . और देश तेज गति से आगे बढ़ पायगा .
आप भी जल्दी से जल्दी फ़ास्ट टैग ले लें और विकास की गति को आगे बडायें .



www.kashipurcity.com : News, Career, Technology. सुपर पॉवर न्यूज़, Super Power News, Baal Ki Khaal, BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live, Ye Bhi Sikhte hain,

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad